Home खबरों की खबर अन्य खबरे 65 लाख का सोना रेलवे स्टेशन से पकड़ाया, ग्वालियर में GRP ने...

65 लाख का सोना रेलवे स्टेशन से पकड़ाया, ग्वालियर में GRP ने दो युवकों को पकड़ा, 1 किलो 800 ग्राम सोना मिला, ललितपुर में खपाने जा रहे थे माल

ग्वालियर रेलवे स्टेशन से दो युवकों से बरामद 1800 ग्राम सोना जिसकी कीमत 65 लाख रुपए बताई जा रही है।

मध्यप्रदेश। ग्वालियर में 65 लाख का सोना लेकर उत्तर प्रदेश के ललितपुर में खपाने जा रहे दो लोगों को रेलवे स्टेशन से GRP ने पकड़ा है। प्लेटफॉर्म पर दो युवक काले रंग का बैग लेकर प्लेटफार्म पर खड़े थे। GRP पुलिस को संदेह हुआ तो दोनों को बुलाकर पूछताछ की। बैग को चैक किया तो उसमें 1किलो 800 ग्राम सोने के गहने निकले हैं। जब GRP ने इन जेवरातों के बिल या अन्य दस्तावेज मांगे तो उनके पास नहीं थे।
फिलहाल GRP ने गहनों को जब्त कर दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है कि यह गोल्ड हवाला के कारोबार का है। बिना बिल व अन्य टैक्स के माल यहां से वहां किया जाता है।

GRP पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग सोना लेकर शहर से बाहर जाने वाले हैं। वह स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे है। खबर मिलते ही GRP सक्रिय हुई। मुखबिर द्वारा बताए गए ठिकाने पर पहुंचे तो दो युवक संदिग्ध नजर आ गए। उनके पास एक बैग भी था। इससे पहले कि वह भागते GRP ने उन दोनों को निगरानी में ले लिया। पुलिस को अचानक सामने देखकर दोनों कांप गए।

पुलिस ने पूछा तो हडबड़ाने लगे। बैग की तलाशी ली तो उसमें कपड़ों के नीचे सोने के जेवरात भरे हुए थे। उनका वजन किया तो वह 1 किलो 800 ग्राम निकले हैं। GRP की टीम दोनों को थाने ले आई। पूछताछ में युवकों की पहचान रवि, पवन रावत निवासी माधौगंज के रूप में हुई है। उनके पास से 65 लाख के जेवर बरामद हुए।

गोल्ड पकड़े जाने के पूरे मामले का खुलासा करते GRP के अफसर।

सराफा से माल लेकर ललितपुर के लिए निकले थे-
GRP की गिरफ्त में आए रवि और पवन नाम के युवक सराफा में डीएस ज्वेलर्स के यहां काम करते है। उन्होंने बताया कि ज्वेलर्स ने उन्हें सोने के गहने दिए थे। उन्हें ललितपुर लेकर जाने को कहा था। इन गहनों को बैग में लेकर वह शताब्दी से जाने वाले थे। इससे पहले कि वह ट्रेन में सवार होते GRP को भनक लग गई और उन्हें पकड़ लिया गया।

यूपी के सराफा में खपाना था माल-
पूछताछ मे पता चला है कि इन आभूषणों को ललितपुर में कई सुनारों के यहां खपाना था। यहीं नहीं उनसे ऑर्डर भी लेकर आना था। लेकिन ललितपुर के किन सुनारों को यह सोना देना था इस पर यह दोनों अभी चुप्पी साधे हुए है। पुलिस पूछताछ कर पता कर रही है कि सुनार कौन से है जो इनसे सोना लेते थे। पुलिस को यह पूरा मामला सोने के हवाला का लग रहा है। जिसमें बिना बिल, सिक्युरिटी और टैक्स के माल एक शहर से दूसरे शहर और प्रदेश में पहुंचाया जाता है।


दो लोगों को स्टेशन से पकड़ा है। उनके पास से करीब 65 लाख का सोना मिला है। यह लोग ललितपुर जा रहे थे। इस तरह यह कितनी बार माल लेकर गए हैं। किन ज्वेलर्स को यह सोना खपाते थे, इस बारे में पूछताछ की जा रही है।
शुभा श्रीवास्तव, DSP, GRP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रदेश में खाद की त्राहि-त्राहि, पर मुख्यमंत्री मौन?, बतायें कालाबाजारियों को संरक्षण दे रहा है कौन?: रवि सक्सेना

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और वरिष्ठ प्रवक्ता रवि सक्सेना ने कहा मध्यप्रदेश के किसान इस समय...

कलेक्टर ने राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा, टीबी मरीजों के बेहतर उपचार के लिए दिए निर्देश

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम...

कमिश्नर कार्यालय में फरियादी ने खाया जहर, फंड और पेंशन का पैसा न मिलने से था परेशान, कमिश्नर से समस्या बताने के बाद खा...

कमिश्नर कार्यालय में फरियादी ने खाया जहर। उत्तरप्रदेश। बांदा जिले में फंड और पेंशन...

Recent Comments

%d bloggers like this: