Home मध्यप्रदेश संजय गांधी अस्पताल में डेढ़ महीना से भर्ती न्यायाधीश को किया गया...

संजय गांधी अस्पताल में डेढ़ महीना से भर्ती न्यायाधीश को किया गया एयर लिफ्ट, बेहतर इलाज के लिए परिजन ले गए दिल्ली

मध्यप्रदेश। रीवा में पहली बार एक न्यायाधीश के ​इलाज के लिए ग्रीन काॅरीडोर बनाया गया है। बताया गया कि डेढ़ महीना से संजय गांधी अस्पताल में भर्ती सिंगरौली के न्यायाधीश को एयर लिफ्ट किया गया है। चिकित्सकों का दावा है कि बेहतर इलाज के लिए जज के परिजन स्वयं दिल्ली ले गए। उनको तय समय पर चोरहटा हवाई पटटी में पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

आनन फानन में संजय गांधी अस्पताल से लेकर हवाई पटटी तक मार्ग खाली कराया गया। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया था। अस्पताल सूत्रों का कहना है कि करीब 10 मिनट के भीतर 10 किमी. दूर रीवा एयर टर्मिनल तक पहुंचाया गया। तब पुलिस प्रशासन के ​आला अधिकारी राहत की सांस लिए है।

वेंटीलेटर पर चल रहा था उपचार-


बता दें कि सिंगरौली एडीजे को कोरोना संक्रमित होने पर संजय गांधी स्मृति अस्पताल में डेढ़ महीने पहले दाखिल कराया गया था। जहां उनके स्वास्थ्य में काफी हद तक सुधार हुआ। लेकिन फेंफड़ों में संक्रमण उस हिसाब से रिकवर नहीं हो रहा था। जिस हिसाब से होना चाहिए। ऐसे में जज के परिजन दिल्ली के मणिपाल हास्पिटल से संपर्क किए। जहां से हर संभव इलाज का आश्वासन दिया गया। तब रीवा जिला प्रशासन ने जज के प्रोटोकाल को देखते हुए ग्रीन काॅरीडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल से चोरहटा हवाई पटटी तक पहुंचाया गया है।

कुछ देर के लिए थम गया पूरा शहर-


शहर के जानकारों ने बताया कि रीवा शहर में पहली बार कोरोना संक्रमित जज के प्रोटोकाल को देखते हुए ग्रीन काॅरीडोर दिखा है। ऐसा सख्त ग्रीन काॅरीडोर पहले कभी रीवा में नहीं देखा गया। हालांकि रीवा शहर में जब प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आएं है तभी इस तहर की सख्ती देखने को मिली थी। वहीं नियमों से अनजान कुछ लोग पुलिस की सख्ती के बाद भी रोड़ क्रॉस करते रहे। लेकिन कोई ज्यादा डिस्टर्विंग नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: