Home न्यूज़ आरोपी की पत्नी से थाने में 2500 रुपए घूस लेते एएसआई और...

आरोपी की पत्नी से थाने में 2500 रुपए घूस लेते एएसआई और कोर्ट मुंशी काे पकड़ा

ग्वालियर। लोकायुक्त पुलिस ने एक मामले में कोर्ट में चालान पेश करने के बदले में 2500 रुपए घूस लेते हुए ग्वालियर थाने के एएसआई आरपी गुनकर और मुंशी मुकेश सिंह काे रंगे हाथाें पकड़ लिया। एएसअाई और मुंशी ने थाना परिसर में ये घूस ली। दोनों ने जेल में बंद प्रॉपर्टी डीलर दरियाब सिंह तोमर की पत्नी पुष्पा सिंह से 4 हजार रुपए रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त एसपी संजीव सिन्हा को पुष्पा तोमर ने 13 जुलाई को एएसआई आरपी गुनकर द्वारा कोर्ट में चालान पेश करने के एवज में 4 हजार रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत की थी।


इस पर लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत की डील की रिकॉर्डिंग कराई। रिकॉर्डिंग के दौरान ही एएसआई ने 1500 रुपए पुष्पा से ले लिए और 2500 रुपए के लिए गुरुवार का दिन तय किया। गुरुवार दोपहर 1 बजे पुष्पा ताेमर लोकायुक्त पुलिस की ओर से दिए गए पावडर लगे रुपए लेकर ग्वालियर थाने पहुंची और परिसर में लोकायुक्त डीएसपी प्रद्युम्न पाराशर, इंस्पेक्टर कविंद्र सिंह चौहान टीम के साथ सिविल ड्रेस में माैजूद रहे।

डील के अनुसार पुष्पा सिंह ने एएसआई आरपी गुनकर को थाने के ऊपर स्थित कमरे में जाकर 2500 रुपए दिए। रुपए देने के बाद पुष्पा सीढ़ियाें से नीचे उतरीं अाैर नीचे खड़ी लोकायुक्त पुलिस की टीम काे इशारा कर दिया। इसके बाद लाेकायुक्त टीम थाने में पहुंची और एएसआई की जेब से 2000 रुपए जब्त किए। जब उनसे 500 रुपए के संबंध में पूछा ताे उन्होंने बताया कि कोर्ट मुंशी मुकेश सिंह को दिए हैं। पूछताछ के बाद मुकेश सिंह ने 500 रुपए अलमारी में रखी डायरी से जब्त कराए। 


यह था मामला-


प्राॅपर्टी डीलर दरियाब सिंह तोमर के खिलाफ 12 मई 2019 को उपनगर ग्वालियर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने दरियाब सिंह काे गत 4 जून को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दरियाब की जमानत के लिए उनकी पत्नी पुष्पा ताेमर मामले की जांच कर रहे एएसआई आरपी गुनकर से मिलीं और प्रकरण का चालान काेर्ट में पेश करने की मांग की, लेकिन चालान पेश करने के एवज में एएसआई ने 4 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। ग्वालियर थाना के टीआई बलवीर सिंह मावई के मुताबिक थाने में विगत वर्ष कृष्णकांत तिवारी ने प्रॉपर्टी डीलर दरियाव सिंह तोमर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था।

कृष्णकांत तिवारी के अनुसार दरियाव सिंह ने उनसे 10 लाख रुपए जमीन खरीदने के लिए लिए थे लेकिन बाद में दरियाव सिंह ने रुपए वापस नहीं किए और वापस मांगने पर वह धमकी देने लगा। इस रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी दरियाव सिंह को विगत मार्च 4 जून को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

प्रदेश में खाद की त्राहि-त्राहि, पर मुख्यमंत्री मौन?, बतायें कालाबाजारियों को संरक्षण दे रहा है कौन?: रवि सक्सेना

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और वरिष्ठ प्रवक्ता रवि सक्सेना ने कहा मध्यप्रदेश के किसान इस समय...

कलेक्टर ने राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम की समीक्षा, टीबी मरीजों के बेहतर उपचार के लिए दिए निर्देश

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम...

कमिश्नर कार्यालय में फरियादी ने खाया जहर, फंड और पेंशन का पैसा न मिलने से था परेशान, कमिश्नर से समस्या बताने के बाद खा...

कमिश्नर कार्यालय में फरियादी ने खाया जहर। उत्तरप्रदेश। बांदा जिले में फंड और पेंशन...

Recent Comments

%d bloggers like this: