Home खबरों की खबर अन्य खबरे ATS ने लखनऊ से 2 टेररिस्ट गिरफ्तार किए, तीन घरों से गोला-बारूद...

ATS ने लखनऊ से 2 टेररिस्ट गिरफ्तार किए, तीन घरों से गोला-बारूद बरामद, कई इलाकों में धमाकों की थी साजिश

उत्तरप्रदेश। लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के दुबग्गा इलाके में UP ATS सर्च ऑपरेशन चला रही है। यहां ATS को एक गैराज में अलकायदा के 2 आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था। इसके बाद कार्रवाई में एक आतंकी पकड़ लिया गया है। जबकि दूसरे की तलाश जारी है। ATS ने गैराज मकान के आसपास के 500 मीटर दायरे में बने घरों को खाली करा लिया है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। स्थानीय पुलिस भी मौके पर है।

ATS अफसरों के मुताबिक ऑपेरशन खत्म होने के बाद दी ही कुछ बोला जा सकता है। कुछ संदिग्ध लोगों के यहां होने के इनपुट मिले थे। सूत्रों के मुताबिक, दो संदिग्ध युवकों टीम पूछताछ कर रही है। बम बनाने के सामान मिलने की भी सूचना है। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर बुलाया गया है।

एक आतंकी हैं उन्नाव का रहने वाला-
पहले आतंकी का नाम शाहिद उर्फ गुड्डू बताया जा रहा है, जो उन्नाव का रहने वाला है। उसी के घर में दूसरा आतंकी भी छिपा हुआ है। दूसरे का नाम वसीम बताय जा रहा है। दोनों ट्रेनिंग प्राप्त आतंकी हैं। घर में काफी गोला-बारूद होने की भी सूचना है। एटीएस टीम डॉग और बम स्क्वाॅड लेकर पहुंची है।

लखनऊ का आतंकी कनेक्शन- 2017 में भी आंतकी मार गिराया गया था-
1- मार्च 2017 में सुरक्षा बलों ने लखनऊ में छिपे आतंकी सैफुल्ला को मार गिराया था, जो आइएसआइएस के खुरासान माॅड्यूल का सदस्य था। वह कानपुर का रहने वाला था। वारदात के बाद कानुपर और उन्नाव में भी कई आतंकियों की गिरफ्तारी हुई थी।
2- सितंबर 2018 में चकेरी के जाजमऊ अहिरवां स्थित शिवनगर कॉलोनी पकड़े गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमरुज्जमां उर्फ कमरुद्दीन उर्फ डॉ. हुरैरा को गिरफ्तार किया था।
3- एनआइए और एटीएस को पूछताछ में इसने एक और आतंकी ओसामा बिन जावेद का नाम लिया था, जो हिजबुल मुजाहिद्दीन का कमांडर था। सितंबर 2019 में जिसे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रास्ता विवाद को लेकर युवक की हत्या, मकान निर्माण के दौरान आने जाने की रास्ता को लेकर हुआ था विवाद, पड़ोसी ने सिर पर...

मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा जिले में चांद के ग्राम उभेगांव में बुधवार सुबह आने-जाने के रास्ते को लेकर पड़ोसियों...

प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने विशाल अन्न महोत्सव की तैयारियों को लेकर की समीक्षा, बैठक में अधिकारियों से जानी पीएम आवास की प्रगति

प्रदेशभर में 7 अगस्त को मनाया जाएगा अन्न महोत्सव, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री रीवा में बैठक लेकर सतना...

Recent Comments

%d bloggers like this: