Home उत्तरप्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग के राज्य अध्यापक पुरस्कृत शिक्षकों की वर्चुअल प्लेटफार्म में...

बेसिक शिक्षा विभाग के राज्य अध्यापक पुरस्कृत शिक्षकों की वर्चुअल प्लेटफार्म में ऑनलाइन चाय पर चर्चा बैठक का आयोजन

उत्तरप्रदेश। आज जनपद हमीरपुर के राज्य अध्यापक पुरस्कृत शिक्षक अकबर अली द्वारा आन लाइन प्लेटफार्म पर उत्तर प्रदेश के समस्त बेसिक शिक्षा विभाग के राज्य अध्यापक पुरस्कृत शिक्षकों की वर्चुअल प्लेटफार्म पर ऑनलाइन चाय पर चर्चा बैठक का आयोजन डॉ. रेणु देवी राज्य अध्यापक पुरस्कृत शिक्षिका हापुड़ के सहयोग के साथ की गई। जिसमें सर्वप्रथम इस कोरोना काल की दूसरी लहर में दिवंगत हो चुके शिक्षकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए राज्य पुरस्कृत शिक्षक स्वर्गीय आफाक खान को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके परिवार को सभी राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षकों द्वारा विशेष अभियान चलाकर स्वयं से सहयोग प्रदान करने एवं उनके परिवार को संबल प्रदान किया गया।

इस अभियान के तहत सभी के सहयोग से तत्काल ₹120000 की धनराशि उनकी पत्नी के खाते में स्थानांतरित की गई। जिससे कि इस विपदा के समय उनके परिवार को कुछ सहयोग मिल सके। इसके साथ ही कोविड काल की दूसरी लहर में संक्रमित हुए तथा ठीक हुए शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं एवं मनोबल भी प्रदान किया गया।

चाय पर चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत सभी शिक्षकों ने कार्ययोजना बनाते हुए एक अभियान शुरू किया कि हम सब मिलकर एक दूसरे के परिवारों को जोड़कर प्रदेश में एक नया अभियान प्रारम्भ करें जिससे कि आपस में सहयोग सामान्य एवं संबल प्रदान करते हुए विषम परिस्थितियों में भी एक दूसरे के साथ खड़े रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉ रेणु देवी द्वारा सरस्वती वंदना से किया गया उसके पश्चात राज्य पुरस्कृत शिक्षक यतींद्र कटारिया,दीपक पुण्डीर, डॉ. सुमन, गीता भाटी,रीना सैनी,चयनिका वाष्णेय,श्वेता दीक्षित, डा एच.डी.पाठक,मधु सक्सेना,राफिया जी, सुनील सिंह, आशिया सिद्दीकी, सुनीता जी आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

इस कार्यक्रम मे यतींद्र कटारिया द्वारा सभी सम्मानित को तीन दिवसीय नेशनल मीट के शिक्षा पर चर्चा हेतु स्थिति सामान्य होने पर आमंत्रित किया गया। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद से जुड़े जनपद के अग्रज राज्य पुरस्कृत शिक्षक ने महानिदेशक महोदय के द्वारा चलाए जा रहे ई-पाठशाला बयान के साथ ही बच्चों को ऑनलाइन उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने तथा जनपद में प्रेरणा बनकर और अधिक शिक्षकों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जोड़ने तथा उन को मार्गदर्शन प्रदान करने हेतु भी चर्चा की गई बेसिक शिक्षा में बच्चों का पाठ्यक्रम पूरा करने के साथ ही उनको प्रेरणा साथी एवं ग्राम के उत्कृष्ट व्यक्तियों के साथ जोड़कर ई- पाठशाला को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई।बताते चलें कि राजपूत शिक्षकों द्वारा एक अभियान भी चलाया गया कि प्रदेश में है प्रत्येक जनपद से एक या दो शिक्षक ऐसे हैं जो उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्कृष्ट कार्य हेतु राज अध्यापक पुरस्कार सम्मान से सम्मानित किए गए हैं।

परंतु इनको जिला प्रशासन द्वारा भी राजकीय सम्मान प्रदान करने एक पहल की जाए तथा अन्य राजकीय सम्मान प्राप्त व्यक्तियों की तरह इनको भी सुविधाएं व सम्मान प्रदान किया जाना चाहिए क्योंकि गुरु और शिक्षक समाज का अग्रणी व्यक्ति होता है जो समाज को दिशा एवं दशा दोनों प्रदान करता है। इस जनपद हमीरपुर से संचालित प्रदेश के उत्कृष्ट एवं राज्य अध्यापक पुरस्कृत शिक्षकों का वर्चुअल संचालन जनपद हमीरपुर के राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षक अकबर अली ने संचालन किया।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ब्रेकिंग न्यूज: बीजिंग में UN के कार्यक्रम में भारतीय राजदूत ने बोलना शुरू किया तो माइक बंद हुआ, वे चीन की परियोजना की आलोचना...

भारतीय राजदूत प्रियंका सोहोनी ने संयुक्त राष्ट्र की कॉन्फ्रेंस में चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव पर भारत की तरफ से...

बड़ी खबर: ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB की रेड

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB ने गुरुवार को छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रूज...

किसानों के साथ अन्याय करने वालों पर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह की जारी है सख्ती, अधिक दामों पर खाद बेचने पर 4 मामला दर्ज

मध्यप्रदेश। छतरपुर कलेक्टर शीलेंद्र सिंह के सख्त तेवर लगातार दिखाई दे रहे हैं, यह तेवर उनके खिलाफ...

तेज रफ्तार बाइक पुलिया से टकराई, उछलकर रोड पर गिरे दोनों युवक, मौके पर ही मौत

बाइक पुलिया से टकरा गई और दोनों युवक उछलकर रोड पर गिरे, जिसमें उनके सिर पर गंभीर चोट आई।

Recent Comments

%d bloggers like this: