Home न्यूज़ 30 जून तक के बुक हुए सभी टिकट रद्द, रेलवे का बड़ा...

30 जून तक के बुक हुए सभी टिकट रद्द, रेलवे का बड़ा फैसला यात्रियों को भेजेगा रिफंड, नही होगा कोई नया रिजर्वेशन

नई दिल्ली एजेंसी । आज भारतीय रेलवे ने बहुत बड़ा फैसला लेते हुए 30 जून 2020 से पहले बुक हुईं सभी ट्रेनों के टिकट को कैंसिल कर दिए हैं। अब कोई नया रिजर्वेंशन नहीं किया जाएगा। रेलवे के मुताबिक फिलहाल श्रमिक स्पेशल ट्रेन और स्पेशल ट्रेनें ही चलेंगी।


रेलवे ने इससे पहले 17 मई तक ट्रेनों के टिकट कैंसिल किए थे। अब रेलवे ने 22 जून तक सभी टिकटों को कैंसिल करने का ऐलान किया है।
भारतीय रेलवे ने कहा है कि जिन यात्रियों के टिकट कैंसिल किए गए हैं उन्हें आईआरसीटीसी की ओर से जल्द ही रिफंड हो जाएगा। हालांकि इस दौरान प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेने पहले की तरह चालू रहेंगी।

दरअसल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च से सामान्य रेल सेवाएं बंद की हुई हैं। इस बीच IRCTC में 14 अप्रैल तक टिकटों का रिजर्वेशन हो रहा था। 22 मार्च से पहले भी लाखों लोगों ने ऑनलाइन और काउंटर के जरिए टिकट खरीदे थे। लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन के ऐलान के बाद ट्रेनें बंद हो गई और यात्रियों का पैसा अटक गया। हालांकि अब इन सभी टिकटों को कैंसिल कर दिया गया और रिफंड किया जाएगा।


वहीं सभी स्पेशल और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। सरकार ने आदेश जारी किया है कि सामान्य रेल यात्राओं के लिए आरक्षित की गईं 30 जून तक की सभी टिकट रद्द कर दी हैं। लेकिन श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए श्रमिक विशेष ट्रेनें अभी चलती रहेंगी।

shakti Newshttps://shaktinews.in
Shakti News provides authentic news, Breaking News, Breaking News in Hindi, ताज़ा हिंदी समाचार, हिंदी समाचार, Hindi News, News in Hindi, Latest News in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: