Home मध्यप्रदेश खजुराहो सांसद की उपस्थिति में शक्ति मैदान में बिखरेगी बुंदेली छटा

खजुराहो सांसद की उपस्थिति में शक्ति मैदान में बिखरेगी बुंदेली छटा

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के राजनगर के शक्ति मैदान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो लोकसभा क्षेत्र से सांसद विष्णु दत्त शर्मा की विशेष उपस्थिति में मोनिया महोत्सव का आयोजन हजारों लोगों की उपस्थिति में संपन्न होगा, जिसमें राजनगर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बमीठा, खजुराहो, राजनगर एवं लवकुश नगर मंडल की मोनिया नृत्य दल भाग ले रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री एवं कार्यक्रम के मुख्य आयोजक अरविंद पटेरिया ने बताया कि इस मोनिया महोत्सव में लगभग 200 मोनिया नृत्य दल भाग ले रहे हैं , शक्ति मैदान में आयोजित बुंदेली कला व संस्कृति तथा परंपरा की इस धरोहर को संजोने और संवारने के उद्देश्य से यह आयोजन आयोजित किया गया है जिसमें संपूर्ण विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोग इस होने वाले उत्सव का आनंद लेंगे।
बुंदेली कला, संस्कृति, गीत, संगीत कि इस विशेष परंपरा के तहत बुंदेलखंड अंचल में आयोजित होने वाला मोनिया नृत्य एक ऐसा मनमोहक नृत्य है जिसे देखने के बाद लोग स्वता ही थिरकने लगते हैं, लेकिन दुर्भाग्य ही कहा जाएगा कि इस बुंदेली परंपरा के निर्वहन करने वाले इस नृत्य को आज तक वह राष्ट्रीय स्तर पर पहचान नहीं मिल सकी जिसका यह हकदार है।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया के यह प्रयास निश्चित रूप से आगामी आने वाले दिनों में इस नृत्य को एक अलग पहचान मिलेगी ऐसा प्रयास अवश्य किया जा रहा है, निश्चित रूप से हम आने वाले दिनों में अपने इस बुंदेली मोनिया नृत्य को ऊंचाइयों में पहुंचाने के लिए एकजुट होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएं।

(खजुराहो से रिपोर्टर अशोक नामदेव की रिपोर्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मध्यप्रदेश के न्यायालयों में नौकरी का मौका, 1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख, पढ़िए कैसे करें अप्लाई

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश भर में न्यायालयों में बम्पर भर्ती निकाली है। स्टेनोग्राफर सहित अन्य...

ब्रेकिंग न्यूज: 13 IPS के अधिकारियों के हुए तबादले, कैलाश मकवाना बनाए गए पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष, भिंड और सागर एसपी को हटाया

भोपाल। राज्य सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईपीएस कैलाश मकवाना को...

युबक की संगिध हालत में मिली लाश परिजनों ने हाइवे पर जाम लगाया परिजनों हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा थाना अंतर्गत ग्राम खरयानी में एक युबक की संगिध हालत में लाश मिली...

Recent Comments

%d bloggers like this: