Home मध्यप्रदेश छतरपुर जिले में कोरोना ने दी दस्तक, दिल्ली से नौगांव लौटे मजदूर...

छतरपुर जिले में कोरोना ने दी दस्तक, दिल्ली से नौगांव लौटे मजदूर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

मध्यप्रदेश। जिस तरह से बुन्देलखण्ड में अभी तक कोरोना से बचे रहे छतरपुर जिले में 19 मई को कोरोना ने दस्तक दी है वह अपने आप में एक बडा विस्पोट हैं। दिल्ली से 4 दिन पहले नौगांव लौटे एक मजदूर की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। जिससे नौगांव की बजरंग कॉलौनी क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जबकि उसके माता-पिता, पत्नि और बुआ को होम कोरेनटाईन कर दिया गया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कम्प मच गया है और लोगों में दहशत फैल गई हैै।


जानकारी के मुताबिक मूल रूप से नौगांव से सटे ग्राम चमरूआ निवासी एक परिवार नौगांव के वार्ड क्रमांक 18 बजरंग कॉलौनी में रहने लगा है। परिवार का एक युवक चार दिन पहले शनिवार को मोटरसाईकिल से अपने रिश्तेदारों के साथ दिल्ली से घर वापस लौटा था। कोरोना के लक्षण पाए जाने के कारण दिल्ली में ही 7 मई को उसकी जांच हुई थी। वह बिना रिपोर्ट लिए ही दिल्ली से चला आया था। रविवार को उसके मोबाइल पर दिल्ली से जांच रिपोर्ट आई जिसमें उसे कोरोना पॉजिटिव बताया गया है।

जांच रिपोर्ट आने पर इस युवक ने आज अधिकारियों को फोन कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी। यह खबर मिलते ही प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम आज दोपहर युवक के बजरंग कॉलौनी स्थित घर पर पहुंच गई। स्वास्थ्य टीम ने मोबाइल पर आई उसकी रिपोर्ट देखी रिपोर्ट में युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि होने पर उसे तत्काल एम्बूलेंस से जिला अस्पताल भिजवा दिया गया। जहां उसे आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। युवक के परिवार में चार सदस्य हैं। इन चारों को घर में होम कोरेनटाईन कर उनके सैम्पिल लेकर जांच के लिए सागर भेजे जा रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक की दूसरी जांच के लिए उसके सैम्पिल भी लिए गए हैं।

छतरपुर जिले में कोरोना ने दी दस्तक


नौगांव का बाजार बंद, घर से निकलने पर रोक-


नौगांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर एनाउंसमेंट कराकर तत्काल ही पूरा बाजार बंद कर दिया है। लोगों को घरों से निकलने पर रोक लगा दी गई है। कोरोना पॉजिटिव युवक के घर के 100 मीटर के दायरे को कंटेनमेंट जोन घोषित कर उसे पूरी तरह सील कर दिया है। कंटेनमेंट जोन में किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं होगी।


कलेक्टर, एसपी पहुंचे नौगांव


नौगांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह और एसपी कुमार सौरभ तत्काल नौगांव पहुंच गए। कलेक्टर और एसपी आगामी व्यवस्थाओं को लेकर अनुविभागीय अधिकारियों के साथ बैठक लेकर विचार विमर्श कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अच्छी खबर: श्री जटाशंकर धाम में 15 माह बाद श्रद्धालुओं के लिए खुले मंदिर के कपाट, जल चढ़ाकर किए लोगों ने दर्शन

मध्यप्रदेश छतरपुर जिले के बिजावर अनुविभाग अंतर्गत आने वालेप्रसिद्ध तीर्थ एवं पर्यटन स्थल श्री जटाशंकर धाम में...

गोयरा पुलिस ने कट्टा कारतूस के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देशन में एसडीओपी लवकुशनगर पीएल प्रजापति के मार्गदर्शन मे थाना...

कोतवाली पुलिस द्वारा एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने सुरेंद्र सिंह परमार पिता हरपाल सिंह परमार उम्र...

जमीनी विवाद में दबंगों ने की मारपीट, पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले के बिवाँर थाना क्षेत्र के बिभूनी गांव में दबंगों ने जमीनी विवाद के चलते...

Recent Comments

%d bloggers like this: