Home मध्यप्रदेश बड़ी खबर: कोरोना से मौत के बाद मृत्यु प्रमाण पत्र देने में...

बड़ी खबर: कोरोना से मौत के बाद मृत्यु प्रमाण पत्र देने में जालसाजी न की जाए: विधायक आलोक चतुर्वेदी, विधायक ने लगाए आरोप, मौत के आंकड़ों को छिपाने नहीं बनाए जा रहे सही मृत्यु प्रमाण पत्र

मध्यप्रदेश। छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी (पज्जन भैया) ने आरोप लगाए हैं कि कोरोना काल में लोगों की जान बचाने में असफल रही शिवराज सरकार और उनके मातहत अधिकारी अब मारे गए लोगों को भी न्याय नहीं दे रही हैं। इस महामारी के कारण जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र देने में भी जालसाजी की जा रही है। अस्पताल में मारे गए लोगों को भी कोविड जांच के अभाव अथवा हृदयाघात से मौत का कारण देकर कोरोना से जुड़ी मौतों के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं।

विधायक आलोक चतुर्वेदी ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि शहर के पन्ना रोड पर रहने वाले राजेश कुमार द्विवेदी की मृत्यु जिला अस्पताल में 20 अप्रैल को कोरोना के लक्षणों के साथ हुई थी। अत्यधिक ऑक्सीजन की कमी होने पर जब उन्हें समय पर ऑक्सीजन नहीं मिली तो उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ा था। मौत के बाद नगर पालिका के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल के साथ उनका अंतिम संस्कार भी किया लेकिन जब परिजन जिला अस्पताल में मृत्यु प्रमाण पत्र लेने गए तो उसमें अस्पताल से मिले डेथ सर्टिफिकेट में डॉक्टरों ने हृदयाघात को मौत का कारण बता दिया। इस आधार पर नगर पालिका द्वारा कोविड 19 से हुई मौत का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहा है।

इस तरह के अनेक मामले हैं जिसमें व्यक्ति की कोरोना से हुई मौत के बाद भी उसके मृत्यु प्रमाण पत्र में कोविड 19 का जिक्र नहीं किया जा रहा है। सरकार अपने आंकड़ों को छिपाने के लिए उन परिवारों से धोखा कर रही है जिन्होंने अपने सदस्यों को खोया है। मृत्यु प्रमाण पत्र न मिलने की स्थिति में ऐसे परिवारों को अभिभावक पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल सकता जिसे कुछ दिनों पहले घोषित कर शिवराज सरकार वाहवाही लूट रही थी। विधायक श्री चतुर्वेदी ने जिला प्रशासन से अपील की है कि जिन लोगों की मौत कोविड लक्षणों के साथ हुई है उनके डेथ सर्टिफिकेट में कोविड 19 को मौत का कारण दिखाया जाए ताकि ऐसे परिवारों को कुछ राहत मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पुलिस लाइन छतरपुर में मनाया गया पुलिस शहीद स्मृति दिवस

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में आज 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन जिला...

आज समाज में अधिकाँश लोग भटकाव का जीवन जी रहे हैं। सत्य के मार्ग का लोगों क़ो पता ही नही है, ऐसे विपरीत समय...

डेस्क न्यूज। जब हम लोग अपने खेतों में ज्यादा पैदावार लेना चाहते हैं तो उसे ज्यादा उपजाऊ...

ब्रेकिंग न्यूज: बीजिंग में UN के कार्यक्रम में भारतीय राजदूत ने बोलना शुरू किया तो माइक बंद हुआ, वे चीन की परियोजना की आलोचना...

भारतीय राजदूत प्रियंका सोहोनी ने संयुक्त राष्ट्र की कॉन्फ्रेंस में चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव पर भारत की तरफ से...

बड़ी खबर: ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB की रेड

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB ने गुरुवार को छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रूज...

Recent Comments

%d bloggers like this: