Home मध्यप्रदेश भोपाल में कमलनाथ के खिलाफ FIR कराने की मांग करते हुए भाजपा...

भोपाल में कमलनाथ के खिलाफ FIR कराने की मांग करते हुए भाजपा विधायकों ने ASP से की शिकायत, बोले- नाथ ने देश की छवि धूमिल की है

मध्यप्रदेश। भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के खिलाफ भोपाल के भाजपा विधायकों ने रविवार को पुलिस से शिकायत की है। नाथ के वैश्विक महामारी को इंडियन कोरोना बताने वाले बयान को लेकर एएसपी राजेश सिंह भदौरिया से कमलनाथ के खिलाफ FIR करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने देश के सम्मान में चोट पहुंचाई है। ऐसा बयान देना राष्ट्र द्रोह के समान है। उनके कारण देश की छवि धूमिल हुई है। शिकायत करने वालों में मंत्री विश्वास सारंग, विधायक कृष्णा गौर, रामेश्ववर शर्मा और पूर्व महापौर आलोक शर्मा समेत अन्य भाजपा नेता शामिल थे।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने 21 मई को उज्जैन प्रवास के दौरान कहा था कि विदेशों में भारतीयों के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। विदेशी मीडिया भारत में कोरोना को इंडियन वैरिएंट बता रहे हैं। ब्रिटेन में इंडियन ड्राइवर्स की टैक्सी में कोई नहीं बैठ रहा है। इससे पहले कमलनाथ ने आरोप लगाया था कि मप्र सरकार कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े छिपा रही है। बीजेपी के मंत्री विधायकों पहुंचे कमलनाथ पर FIR दर्ज करने की मांग की।

देशद्रोह की श्रेणी में आता है कमलनाथ का कृत्य-


मंत्री सारंग ने कहा कि, कोरोना बीमारी को लेकर जिस तरह से नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने बिना किसी जानकारी के भ्रामक प्रचार कर हिंदुस्तान का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने की कोशिश की है। साथ ही कांग्रेस विधायकों की वर्चुअल मीटिंग में उन्होंने जिस तरह किसानों को भड़काने और आग लगाने की चर्चा अपने विधायकों से की उसके प्रमाण मीडिया और पुलिस को मिले हैं। आज इन दोनों बातों को लेकर पुलिस में या आवेदन किया है कमलनाथ के यह दोनों कृत्य देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं, इसलिए इस पर जल्द से जल्द एफआईआर हो।

कांग्रेस हिंदुस्तान की आबोहवा को बिगाड़ने का करती हैं काम –


सारंग ने कहा कि डब्ल्यूएचओ कह रहा है कि यह इंडियन वैरीअंट नहीं है लेकिन कमलनाथ को कहां से यह दिव्यज्ञान प्राप्त हुआ नहीं मालूम। इंडियन वैरीअंट कह देना या सिर्फ एक बयान नहीं है बल्कि अंतरराष्ट्रीय पर हिंदुस्तान की स्थिति को गफलत में पैदा करने की स्थिति वाला बयान है। उन्होंने यह देशद्रोह का काम किया है। कांग्रेस ने हमेशा इस बात को स्थापित किया है कि वह वह हर समय हिंदुस्तान की आबोहवा को बिगाड़ने का काम करेंगे। वैसे भी कमलनाथ के हाथ 1984 के दंगों से सने हुए हैं। उन्होंने बताया कि कमल नाथ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए प्रदेश भर में कार्यकर्ता आवेदन दे रहें है।

कमलनाथ ने क्या कहा था?-


कमलनाथ ने अपने बयान में कहा है कि – ‘जब जनवरी 2020 में कोरोना आया, तो इसे हम चाइनीज कोरोना कहते थे। कहा जा रहा था कि ये चीन की लैबोरेटरी में बना है और ये किसी एक शहर से आया है। लेकिन आज हम कहां पहुंचे हैं? ब्रिटेन के पीएम ने भारत से फ्लाइट इसलिए कैंसिल की हैं कि इंडियन कोरोना आ जाएगा। उन्होंने छात्रों और वहां काम कर रहे भारतीयों को इस डर से रोक दिया है कि वे इंडियन कोरोना ला सकते हैं। दुनिया भर में देश इसीलिए पहचाना जा रहा है। भूल जाइए, अब हमारा देश महान थोड़ी है, अब मेरा भारत कोविड का बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला, बारामूला में CRPF टीम पर ग्रेनेड अटैक, दो जवान और एक नागरिक घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

बारामूला में घटनास्थल पर सुरक्षाबल श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों पर आतंकियों...

जीपी सिंह नहीं पहुंचे कोतवाली: पुलिस ने भेजा था नोटिस, मगर नहीं आए, राजद्रोह मामले में फिर भेजा जा सकता है बुलावा

पिछले दिनों कोतवाली थाने की टीम ने जीपी सिंह के घर की तलाशी लेकर कंप्यूटर लैपटॉप जब्त किए थे।

1 अगस्त को आएंगे गृह मंत्री अमित शाह आएंगे यूपी दौरे पर, वाराणसी से मिर्जापुर जाएंगे अमित शाह, भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव की...

उत्तरप्रदेश। आगामी 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव से पहले मिर्जापुर के महत्वपूर्ण...

Recent Comments

%d bloggers like this: