Home उत्तरप्रदेश बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे संबंधी कार्यों में प्रभावी गति लाए जाने के उद्देश्य से...

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे संबंधी कार्यों में प्रभावी गति लाए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता एक आवश्यक बैठक का हुआ आयोजन

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जनपद में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे संबंधी कार्यों में प्रभावी गति लाए जाने के उद्देश्य से एक आवश्यक बैठक का आयोजन जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के कार्यों में किसी भी दशा में रुकावट नहीं आनी चाहिए। इससे संबंधित कार्यों में आने वाली समस्याओं के बारे में यूपीडा के अधिकारियों द्वारा जिला प्रशासन को पहले से ही सूचित किया जाए ताकि उसका शीघ्र निस्तारण कराया जा सके और कार्य मे कोई बाधा उत्पन्न न हो सके। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण करके संबंधित लाभार्थियों के खाते में मुआवजे की धनराशि भेज दी जाए, मुआवजे की धनराशि भेजने में किसी भी प्रकार का विलंब ना किया जाए।

उन्होंने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में जमीन अधिग्रहण का कार्य शेष हो उसे शीघ्र पूरा कर लिया जाए। कहा कि मुआवजे के अवशेष भुगतान में जहां पर कठिनाई आ रही है उसका कैंप लगाकर निस्तारण किया जाए तथा उसका शीघ्र भुगतान किया जाए ताकि किसानों को इधर उधर भटकना न पड़े। उन्होंने कहा कि जहां अतिरिक्त जमीन के अधिग्रहण की आवश्यकता हो उसके बारे में भी यूपीडा के अधिकारियों द्वारा सूचित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि यूपीडा/ बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के कार्यों में बाधा पहुंचाने वालों के बारे में यूपीडा द्वारा इसकी सूचना शीघ्र दिया जाए । जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त संबंधित एसडीएम व तहसीलदारों द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के कार्यों में सक्रिय होकर कार्य किया जाए। यह कार्य शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में है अतः इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनय प्रकाश श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर संजीव शाक्य, समस्त संबंधित तहसीलदार , यूपीडा के अधिकारी एवं अधिशासी अभियंता तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: