Home मध्यप्रदेश जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष 1 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप, पीड़ित...

जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष 1 लाख की रिश्वत लेते ट्रैप, पीड़ित से छोटी दरगाह के अध्यक्ष पद से हटाने के नाम पर मांगे थे 5 लाख रुपए

मध्यप्रदेश। रीवा लोकायुक्त पुलिस ने जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। बताया गया कि शिकायतकर्ता से आरोपी अध्यक्ष ने पहले 5 लाख रुपए की डिमांड की थी। फिर बाद में सौदा 1 लाख रुपए पर तय हुआ।

मंगलवार की सुबह करीब 10.15 बजे जैसे ही बुढ़वा पेट्रोल पंप के पास पीड़ित रकम देने पहुंचा तो लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया। इसके बाद आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी अध्यक्ष को पुलिस कंट्रोल रूप में ले जाया गया है। जहां लोकायुक्त की 13 सदस्यीय टीम भ्रष्टाचार निवारण ​अधिनियम के तहत कार्रवाई कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक रीवा लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार वर्मा के पास पीड़ित मो. अनस अब्बासी पिता मो. सोनू (32) निवासी निपनिया चौराहा ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसने एसपी से कहा था कि अध्यक्ष प्रबंध समिति इन्तजामिया कमेटी वक्फ छोटी दरगाह रीवा के पद पर बना हूं। लेकिन उसे पद से हटाने के लिए इरफान खान पिता शहबान खान (30) अध्यक्ष जिला वक्फ कमेटी रीवा द्वारा 5 लाख रुपए की मांग की जा रही है।

अंत में बहुत मिन्नतों के बाद 1 लाख रुपए में माना। ऐसे में पूरे मामले की एसपी ने गोपनीय जांच कराई तो शिकायत सही पाई गए। फिर एसपी के बताए अनुसार पीड़ित मंगलवार की सुबह बुढ़वा पेट्रोल पंप में रकम लेकर पहुंचा। जैसे ही रिश्वत की रकम जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष इरफान खान ने जेब में रखी वैसे ही लोकायुक्त की टीम ने पकड़ लिया।

कार्रवाई में बाधा न हो इसलिए ले गए पुलिस कंट्रोल-


सूत्रों की माने तो उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार ने रिश्वत की रकम बरामद करते ही जिला वक्फ कमेटी के अध्यक्ष को लेकर पुलिस कंट्रोल रवाना हो गए। वहां पर बिना कोई बाधा के कार्रवाई की गई। ट्रैपिंग की कार्रवाई डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार द्वारा कार्यालयीन स्टाफ के साथ पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार वर्मा के मार्गदर्शन में की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: