Home मध्यप्रदेश तेज हवा चलने से टूट गया था बिजली का तार, मवेशियों को...

तेज हवा चलने से टूट गया था बिजली का तार, मवेशियों को भगाने गई महिला की करंट लगने से मौत, महिला को लगा झटका देख पति और बेटा बचाने गए, दोनों आए करेंट की चपेट में

मध्यप्रदेश। गुना जिले के बरोदिया गांव में अपने खेत पर काम करने के दौरान मवेशियों को भगाने गई महिला की करंट लगने से मौत हो गई। उसको बचाने गया उसका पति और बेटा भी करंट की चपेट में आ गया। महिला का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर से 11 किमी दूर ग्राम बरोदिया में रहने वाले लोधा परिवार का गांव से एक किमी दूर ही खेत है। सोमवार को दोपहर में परिवार के सभी लोग खेत पर काम कर रहे थे। दोपहर में चली तेज हवा के कारण बिजली के तार टूटकर गिर गए। महिला को यह जानकारी नहीं थी। शाम 4 बजे महिला मवेशियों को भगाने के लिए गई। जबकि उसका पति और दोनों बेटे खेत पर बनी झोपडी में ही बैठे रहे।

मवेशियों को भगाने के दौरान ही महिला टूटकर गिरे हुए तार की चपेट में आ गई। उसे काफी तेज झटका लगा। यह देख पति और बच्चे महिला को बचाने के लिए दौड़े। इस दौरान वे दोनों भी करंट की चपेट में आ गए। पास से गुजरते हुए ग्रामीण भागते हुए पहुंचे तो महिला के सर के नीचे करंट वाला तार चिपका हुआ था। बड़ी मुश्किल से पास में पड़े प्लास्टिक के पाइप से तार को हटाया गया।

करंट इतना तेज लगा था की महिला रामसुखी बाई (55) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसका बेटा हरनाम लोधा (25) बुरी तरह जख्मी हो गया। महिला के पति मूलचंद लोधा (60) को ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई। उसे बचाने के दौरान एक-दो ग्रामीणों को भी बिजली का झटका लगा, लेकिन उन्हें ज्यादा चोट नहीं आयी।

बाइक से लाए शव-


महिला के परिवार वालों ने बताया कि घटना के तुरंत बाद ग्रामीणों ने एम्बुलेंस को फ़ोन किया। लेकिन एम्बुलेंस चालक ने उनसे कहा कि जितनी देर में हम पहुंचेंगे, उतनी देर में तो आप लोग बाइक से जिला अस्पताल पहुंच जाओगे। ग्रामीणों ने बिना देर किए बाइक पर दोनों को बैठाया और जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: