Home न्यूज़ वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा 21 जुलाई को पेश करेंगे बजट, कोरोना का...

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा 21 जुलाई को पेश करेंगे बजट, कोरोना का दिखेगा असर, योजनाओं के खर्च में की जाएगी कटौती

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सरकार के चौथे कार्यकाल का पहला बजट वित्त मंत्री जदगीश देवड़ा 21 जुलाई को विधानसभा में पेश करेंगे। इस बार सरकार सवा दो लाख करोड़ से ज्यादा का बजट पेश कर सकती है। इसमें कुछ योजनाएं बंद की जा सकती हैं, कुछ योजनाओं के खर्च में कटौती की जा सकती है। सरकार किसानों के कर्जमाफी पर भी बजट में अलग से प्रावधान कर सकती है। 


20 जुलाई से मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। वित्त विभाग ने विधानसभा सचिवालय को सूचित किया है कि वित्त मंत्री 21 जुलाई को सदन में बजट पेश करेंगे। बजट पेश करने से पहले विधानसभा में ही कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें बजट पारित किया जाएगा। इसके बाद वित्त मंत्री इसे सजन में पेश करेंगे। 20 से 24 जुलाई तक चलने वाले सदन के पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी जाएगी और दूसरे दिन 21 जुलाई को बजट प्रस्तुत किया जाएगा। 


इस बार बजट सत्र सिर्फ 5 दिन का है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 22 जुलाई को ही इस पर चर्चा कराने के बाद इसे पारित करा दिया जाएगा। हालांकि इस बार कोरोना संकट के चलते सदन की कार्यवाही को ओर एक या दो दिन करने की बात कही जा रही है। सदन का कार्यवाही दो दिन ही चलेगी और सारे कामकाज निपटा लिए जाएंगे।


अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव भी होना है-


कमलनाथ सरकार गिरने के बाद अध्यक्ष एनपी प्रजापति और उपाध्यक्ष हिना कांवरे ने भी इस्तीफे दे दिया था। इसके बाद राज्यपाल ने जगदीश देवड़ा को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया था। जगदीश देवड़ा ने मंत्री पद की शपथ लेने से पहले प्रोटेम स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया। 4 जुलाई को राज्यपाल ने विधायक रामेश्वर शर्मा को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया। सदन में बजट पेश होने से पहले अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: