Home मध्यप्रदेश सुनार नदी में बाढ़ के बीच चट्टान पर फंसे हैं चारों बच्चे,...

सुनार नदी में बाढ़ के बीच चट्टान पर फंसे हैं चारों बच्चे, एक गोताखोर पहुंचा, रस्सी बांधकर निकालने की कोशिश

मध्यप्रदेश। सागर जिले के गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र के ग्राम रंगुवा गांव के पास से निकली सुनार नदी में गुरुवार को अचानक बाढ़ आ गई। नदी में अचानक पानी का जलस्तर बढ़ने से चट्टान पर मौजूद चार बच्चे पानी के बीच फंस गए। बच्चों को पानी के बीच फंसा देख ग्रामीणों की मौके पर भीड़ जमा हुई और पुलिस और प्रशासन को मामले की खबर दी गई। सूचना मिलते ही गढ़ाकोटा थाना पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बच्चों को सुरक्षित नदी से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया है। वहीं सागर से गोताखोरों की टीम को बुलाया गया है।

घाटों पर लगी लोगों की भीड़।

बताया जा रहा है कि रंगुवा के पास से निकली सुनार नदी में पानी नहीं था। इस कारण ग्राम के बच्चे नदी के बीच तक पहुंच जाते थे। गुरुवार सुबह चार बच्चे नदी के बीच में चट्टान पर थे। तभी अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया। उन्होंने बाहर निकलने की कोशिश की। मगर पानी का बहाव तेज हुआ और वह चट्टान पर ही फंस गए।

बच्चों तक एक गोताखोर पहुंचा, दूसरा रास्ते से लौटा-


नदी में फंसे बच्चों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान चल रहा है। इस दौरान दो गोताखोर नदी में उतरे और बच्चों को सुरक्षित निकालने की कोशिश की, लेकिन पानी का बहाव तेज होने से एक गोताखोर बच्चों तक नहीं पहुंच पाया। वहीं दूसरा गोताखोर चट्टान तक पहुंच गया है। बच्चों को निकालने के लिए घाट से रस्सी बांधी जा रही है। वहीं सागर से गोताखोरों की टीम मौके पर पहुंच गई है।

बुधवार रात हुई बारिश से बढ़ा जलस्तर-


बुधवार रात सागर समेत पूरे जिले में प्री-मानसून की मूसलाधार बारिश हुई। बारिश से बरसाती नालों में उफान आया। इसी कारण सुनार नदी में भी पानी का जलस्तर बढ़ा। गुरुवार सुबह गढ़ाकोटा और रहली क्षेत्र में सुनार नदी उफान पर रही।

(पुरुषोत्तम लाल पटेल गढ़ाकोटा- सागर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: