Home मध्यप्रदेश पूर्व विधायक सुशीला सिंह भदौरिया का निधन, भिंड जिले की पहली महिला...

पूर्व विधायक सुशीला सिंह भदौरिया का निधन, भिंड जिले की पहली महिला विधायक थी सुशीला सिंह, राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने सुशीला सिंह भदौरिया को उतारा था मैदान में, गोहद से 1957 से 62 तक रही थीं विधायक

मध्यप्रदेश। भिंड जिले की प्रथम महिला विधायक रही सुशीला सिंह भदौरिया का रविवार को निधन हो गया। वे 95 साल की थीं। वर्ष 1957 से 1962 तक गोहद सामान्य विधानसभा सीट से विधायक रहीं। चुनावी मैदान में राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने टिकट देकर सुशीला सिंह भदौरिया को मैदान में उतारा था। राजमाता की पहल ने सुशीला को जिले की प्रथम महिला विधायक होने का गौरव मिला था। पूर्व विधायक का अंतिम संस्कार सोमवार को गोहद में बैसली डैम के पास स्थित श्मशान घाट में किया जाएगा।

श्रीमती भदौरिया पिछले 10 दिनों से अस्वस्थ चल रही थीं। डॉक्टरों द्वारा गोहद स्थित निवास पर ही उनका इलाज शुरू किया था। रविवार शाम को अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी, इसके बाद डॉक्टर को बुलाया गया। डॉक्टर ने नब्ज को देखकर मृत घोषित कर दिया। प्रथम महिला विधायक के शोक की खबर से जिले के राजनेता, जनप्रतिनिधि व समाजसेवियों में शोक की लहर दौड़ गई। आज 7 जून सोमवार को बैसली डैम स्थित श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

घर से लेकर विधानसभा तक का सफर-


पूर्व विधायक सुशीला भदौरिया के बेटे शैलेंद्र सिंह भदौरिया के मुताबिक पिता सोबरन सिंह कांग्रेस के सक्रिय नेता थे। जिलेभर की सक्रिय राजनीति में थे। राजनीति में सक्रिय व ईमानदार छवि के चलते राजमाता सिंधिया बेहद पसंद करती थीं। उनकी मां सुशीला को टिकट दिया। उन दिनों मेरा परिवार जस्त का पुरा गांव में रहता था। राजमाता सिंधिया ने पिता को फोन पर टिकट होने की सूचना दी थी। उस वक्त मां घर के कामकाज को संभालती थीं। इसके बाद विधायक चुनने के बाद उन्होंने पांच वर्ष तक गोहद के लोगों की सेवा की। इसलिए आज भी गोहद क्षेत्र की जनता के लिए आज भी लोकप्रिय छवि थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: