Home मध्यप्रदेश बटिया की भूमि को लेकर आपसी विवाद में चार लोगों ने महिला...

बटिया की भूमि को लेकर आपसी विवाद में चार लोगों ने महिला को जिंदा जलाया, 9 घंटे बाद मौत

मध्यप्रदेश। निवाड़ी जिले के सेंदरी थाना अंतर्गत ग्राम बपरौली में बटिया की भूमि को लेकर चार लोगों ने एक महिला को आग के हवाले कर दिया। महिला की हालत गंभीर होने पर उपचार के लिए झांसी रैफर किया गया, लेकिन 9 घंटे इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। पुलिस ने महिला के पति की शिकायत पर चार आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्राम बपरौली में रविवार की रात मंजू पति ज्ञान राजपूत रविवार रात अपने कुआं पर थी। इसी दौरान 9 बजे के लगभग चार लोगों ने मिलकर महिला को जिंदा जलाने का प्रयास किया, जिससे वह झुलस गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां पीड़िता ने आरोपी राम भरत यादव, सुल्टू यादव, विवेक यादव, गजेंद्र यादव के नाम बताए थे। रात में महिला की हालत बिगड़ने पर झांसी रैफर किया गया। जहां दूसरे दिन सुबह 6 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हाे गई।

दूसरे दिन एफएसएल टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एफएसएल टीम एवं एसडीओपी पृथ्वीपुर संतोष पटेल मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण कर परिजन से जानकारी भी जुटाई। एसडीओ पुलिस संतोष पटेल का कहना है कि घटना स्थल पर प्लास्टिक की कुप्पी भी डली हुई थी। वहीं घटना स्थल से डेढ़ सौ 200 मीटर दूरी तक महिला के जले हुए कपड़े भी डाले हुए थे। एफएसएल टीम तथ्यों को लेकर जांच में जुटी हुई है।

कृषि भूमि को लेकर पूर्व में विवाद हुआ था-


थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त महिला की भूमि को लेकर रंजिश चलती थी। इसके पहले करीब सात-आठ माह पूर्व गांव के अशोक राजपूत की कृषि भूमि बटिया को लेकर झगड़ा हुआ था। गांव के महादेव राजपूत के ऊपर गोली चलाई थी। जिस पर मृतक महिला व उसके पति व भाइयों पर मामला पंजीबद्ध हुआ था। महिला ने मरणासन्न कथन में भी 4 लोगों के नाम बताए। उनके द्वारा डीजल डालकर जलाने की घटना की गई।

तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार-


थाना प्रभारी सेंदरी बलराम सिंह यादव ने बताया कि महिला को आग लगाकर मारने की घटना में गांव के राम भरत यादव, सुल्टू यादव, विवेक यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। गजेंद्र राजपूत अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मृतक महिला मंजू राजपूत के पति की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया है। मर्ग डायरी आते ही धारा 302 हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार की मौत, ससुराल जा रहा था युवक

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते बाइक सवार युवक की मौके ही मौत...

लोक निर्माण विभाग में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने दिए जांच के आदेश

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश मध्यप्रदेश। टीकमगढ़ जिले में 28 मई...

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

Recent Comments

%d bloggers like this: