Home मध्यप्रदेश चार साल पुराना अफेयर तोड़ दूसरे से शादी करना चाहता था प्रेमी,...

चार साल पुराना अफेयर तोड़ दूसरे से शादी करना चाहता था प्रेमी, विरोध करने पर दुपट्‌टे से प्रेमिका का गला घोटकर कर दी हत्या, शादी से एक दिन पहले पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। शिवपुरी जिले में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिला की हत्या की गुत्थी गुना पुलिस ने सुलझा ली है। प्रेम प्रसंग के चलते महिला की हत्या की गई थी। पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेमी की 8 मई को दूसरी लड़की से शादी होने वाली थी जिसके चलते प्रेमिका से विवाद हुआ था।

दरअसल, 1 मई को गुना जिले के कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत बिलोनिया ग्राम के नजदीक हाईवे किनारे अज्ञात महिला का शव पड़ा मिला था। अज्ञात महिला का शव मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने केंट टीआई अवनीत शर्मा को तत्काल शव की शिनाख्ती कर प्रकरण मामला सुलझाने के निर्देश दिये थे। इसके बाद कैंट टीआई शर्मा और उनकी टीम द्वारा सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से मृतिका की पहचान करने के प्रयास किए। 5 मई को अज्ञात महिला के शव की पहचान लक्ष्मी तोमर उम्र 40 वर्ष निवासी बदरवास के रूप में की गई। युवती बदरवास में रहकर ब्यूटी पार्लर संचालन का काम करती थी।

शादी के एक दिन पहले खुला हत्या का रहस्य-


एसपी राजीव मिश्रा ने बताया मृतिका लक्ष्मी तोमर करीब 4 साल पहले गुना के पाकीजा मॉल में काम करती थी, जहां उसकी दोस्ती संजय कोरी पुत्र केशव कोरी उम्र 29 निवासी कोल्हुपुरा, गुना से हो गई थी। इसके बाद से इनका मिलना-जुलना बना रहता था। पुलिस द्वारा इसके अतिरिक्त अन्य साक्ष्यों के आधार पर संजय कोरी की तलाश की गई तो वह अपने घर पर मिल गया। चूंकि संजय कोरी की 8 मई को गुना में किसी अन्य लड़की से शादी हो रही थी तो उसे हल्दी भी लगी थी। पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर उसके मृतिका लक्ष्मी तोमर के संबंध में जानकारी चाही तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन पुलिस द्वारा कुछ साक्ष्य दिखाये तो संजय टूट गया और उसने लक्ष्मी की हत्या करना स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि 8 मई को उसकी शादी दूसरी लकड़ी से हो रही थी। इसी बात को लेकर 30 अप्रेल को मृतिका लक्ष्मी तोमर और इसके बीच विवाद हो गया था। आरोपी के घर आकर भी युवती ने काफी बवाल किया था। उसका कहना था कि जब चार वर्ष से मेरे साथ सम्बन्ध हैं तो दूसरी लड़की से कैसे शादी कर सकता है।

दुपट्टे से गला दबाकर की हत्या-


आपस में ज्यादा विवाद बढ़ जाने के बाद मृतिका लक्ष्मी तोमर को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर गुना से बदरवास छोड़ने के बहाने ले गया। 30 अप्रैल को ही रात्रि करीब 10ः30 बजे बिलोनिया के पास हाईवे पर लक्ष्मी तोमर की उसी के दुपट्टे से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी और घटना को अंजाम देने के बाद लक्ष्मी तोमर का मोबाइल अपने साथ ले आया था, उसे कोल्हुपुरा में नाले में फेक दिया था। पुलिस ने मोबाइल के टुकड़े भी जप्त कर लिए हैं। इस घटना पर थाना कैंट में आरोपी संजय कोरी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 490/21 धारा 302, 201 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया और पुलिस द्वारा आरोपी संजय कोरी के बताये अनुसार मृतिका लक्ष्मी तोमर का नाले में फेंका गया मोबाइल भी तत्काल बरामद कर लिया है साथ ही घटना में प्रयुक्त डिस्कवर गाड़ी भी जप्त कर ली गई है।

पुलिस द्वारा आरोपी संजय कोरी को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया गया है। इस प्रकार ब्यूटी पार्लर संचालिका के अंधे कत्ल का शीघ्र पर्दाफाश करने में केंट थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीत शर्मा, साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक अमित अग्रवाल, उप निरीक्षक हरिओम रघुवंषी, उप निरीक्षक रेनू रावत, सहायक उप निरीक्षक राकेश शिवहरे, आरक्षक माखन चौधरी एवं आरक्षक कुलदीप भदोरिया की भूमिका रही है। गुना पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा द्वारा उक्त टीम को 10,000 रूपये के इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: