Home उत्तरप्रदेश कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए समाजसेवियों की पहल पर किया गया...

कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए समाजसेवियों की पहल पर किया गया हवन का आयोजन

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले के कुरारा कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए समाजसेवियों की पहल पर कुरारा कस्बे के बैजीस्लामपुर गांव में हवन का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों के द्वारा गांव के विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना करने के बाद गांव के शीतल कुआं के पास हवन कर पूर्ण आहूति दे कर कोरोना मुक्ति के लिए प्रार्थना की गई।

क्षेत्र के बैजीस्लामपुर गांव के ग्रामीण ने मंत्र का जापकर 108 आहूति देने का आह्वान किया था। गांव के भारत सिंह यादव, अनार सिंह, राम मनोहर, रामबालक आदि लोग ने बताया कि देश में फैल रही कोरोना महामारी से निपटने के लिए आज दर्जानों ग्रामीणों ने एकत्रित होकर गांव के समस्त मंदिरों में पूजा पाठ करने के पश्चात गांव के बाहर शीतल कुएं के पास सवां किलो का हवन कर 108 पूर्ण आहुति देकर कोरोना से निजात पाने के लिए भगवान् से प्रार्थना की है। गांव के अनार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने की मां भगवती से प्रार्थना की। कहा गाय का गोबर सदियों से घर के आंगन में कीटाणुओं से रक्षा के लिए प्रयोग होता आया है।

हवन की सनातन परंपरा का निर्वहन घरों में कीटाणुओं को नष्ट करने के साथ ही वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव के लिए किया जाता है। इसके साथ ही हवन से उठता धुआं सदियों से वातावरण को शुद्ध करता आ रहा है। हमें अपनी सनातन परंपरा का निर्वहन करते हुए वातावरण में फैले हानिकारक तत्वों को नष्ट करने के लिए हवन का आयोजन करना चाहिए।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: