Home उत्तरप्रदेश समर्थ फाउंडेशन एवं सहयोग के द्वारा कुरारा क्षेत्र कर ग्राम जगनपुर, पचखुरा,...

समर्थ फाउंडेशन एवं सहयोग के द्वारा कुरारा क्षेत्र कर ग्राम जगनपुर, पचखुरा, मंगलपुर में कोविड सपोर्ट अभियान के तहत स्वास्थ्य शिविर का किया गया आयोजन

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में समर्थ फाउंडेशन एवं सहयोग के द्वारा कुरारा क्षेत्र कर ग्राम जगनपुर, पचखुरा, मंगलपुर में कोविड सपोर्ट अभियान के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। अपर मुख्य चिकित्सा धिकारी डॉ पी के सिंह, बीसीपीएम सुधीर साहू, डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव एवम ग्राम प्रधान पचखुरा अरविंद ने सयुंक्त रूप आशा बबली, एएनएम कमला, व आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहित समुदाय की लीडर महिलाओ को सम्मानित किया। एक सैकड़ा से अधिक लोगो स्वास्थ्य परीक्षण डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव ने किया और दवाओं को वितरित किया।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ पी के सिंह ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड की रोकथाम के लिए किए जा रहे सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्होंने घर घर जाकर लोगो को वैकसीन के लिए जागरूक किया। वैकसीन के संबंध में लोगो की भ्रांतियों को दूर करते हुए वैकसीन की अपील की। इस दौरान पचखुरा व मंगलपुर में लोगो को वैकसीन लगाई गई। ग्राम प्रधान पचखुरा अरविंद ने भी वैकसीन लगवाई

बीसीपीएम सुधीर साहू ने लोगो को वैकसीन के लिए प्रेरित किया। वही राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कर्यक्रम डॉ मनीष स्वर्णकार ने लोगो को कोविड से सम्बंधित परामर्श दिया।

डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव (श्रीवास्तव क्लीनिक कुरारा) ने लोगो को कोराना से बचाव के तरीके बताते हुए प्राथमिक उपचार किया। और लोगो को दबाएं वितरित की। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव के लिए जरूरी है कि हम वैकसीन लगवाए। दो गज की दूरी, और मास्क का प्रयोग करे। जुकाम, खांसी, बुखार, पेटदर्द, सहित अनेको तरह की बीमारियों से संबंधित लोगो को परामर्श एवं उपचार किया गया।

जनक, इसरार, परवीन ने बताया कि देवेन्द्र गांधी के निर्देशन में कि समर्थ फाउंडेशन और सहयोग के द्वारा गाँव गॉव लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण हेतु स्वास्थ्य कैम्प लगाए जा रहे है। लोगो को वैकसीन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इस दौरान मेडिसिन किट, न्यूट्रेशन किट, मास्क, सेनेटरी पैड, सेनेटाइजर आदि दिया जा रहा है। सीएचओ अतुल शुक्ला, व श्यामकर्ण एलटी, ने लोगो को कोराना वैकसीन के प्रति जागरूक किया। वही एएनएम कमला के द्वारा लोगो को वैकसीन के टीके लगाए गए।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार की मौत, ससुराल जा रहा था युवक

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते बाइक सवार युवक की मौके ही मौत...

लोक निर्माण विभाग में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने दिए जांच के आदेश

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश मध्यप्रदेश। टीकमगढ़ जिले में 28 मई...

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

Recent Comments

%d bloggers like this: