Home उत्तरप्रदेश होम आइसोलेशन में रह रहे लोग एल-वन हॉस्पिटल में शिफ्ट होंगे, कोरोना...

होम आइसोलेशन में रह रहे लोग एल-वन हॉस्पिटल में शिफ्ट होंगे, कोरोना केसों में कमी आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की पहल, जनपद में मौजूदा समय में सवा सौ के आसपास एक्टिव केस

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जनपद में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते ही स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को कोविड एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी है। इससे मरीजों की देखभाल भी होगी और उन्हें किसी तरह की दिक्कत होने पर एल टू हॉस्पिटल में एडमिट कराया जा सकेगा।

बीते सात मई से कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर जनपद में ब्रेक लगा है। मौतों का ग्राफ भी कम हुआ है। एक दिन पहले मंगलवार को डेढ़ माह बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या दहाई के नीचे रही। कुल छह कोरोना केस ही मिले। एक्टिव केसों में भी भारी गिरावट आई है, जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को सुमेरपुर स्थित एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी है।

जिला कोविड सर्विलांस अधिकारी/एसीएमओ डॉ.एमके बल्लभ ने बताया कि जनपद में मौजूदा समय में सवा सौ के आसपास कोरोना एक्टिव केस हैं। जबकि जनपद के एल वन और एल टू हॉस्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती करके उपचार करने की क्षमता इससे कहीं ज्यादा है। अभी तक बड़ी संख्या में केस निकल रहे थे, जिसके चलते दोनों अस्पताल भरे हुए थे।

अब कुछ राहत हैं। ऐसे में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो, इसलिए उन्हें एल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। टीमों के माध्यम से ऐसे मरीजों को सूचित किया जा रहा है कि वह एल वन हॉस्पिटल सुमेरपुर में एडमिट होकर अपना उपचार कराएं ताकि उनकी उचित देखभाल और निगरानी होती रहे। इनमें से अगर कोई गंभीर मरीज होगा तो उसे समय से एल टू हॉस्पिटल कुरारा में शिफ्ट किया जा सकेगा ताकि उसका जीवन बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाला कोई भी मरीज जो अपनी इच्छा से एल वन में एडमिट होना चाहता है वह स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क कर आ सकता है।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला, बारामूला में CRPF टीम पर ग्रेनेड अटैक, दो जवान और एक नागरिक घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

बारामूला में घटनास्थल पर सुरक्षाबल श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों पर आतंकियों...

जीपी सिंह नहीं पहुंचे कोतवाली: पुलिस ने भेजा था नोटिस, मगर नहीं आए, राजद्रोह मामले में फिर भेजा जा सकता है बुलावा

पिछले दिनों कोतवाली थाने की टीम ने जीपी सिंह के घर की तलाशी लेकर कंप्यूटर लैपटॉप जब्त किए थे।

1 अगस्त को आएंगे गृह मंत्री अमित शाह आएंगे यूपी दौरे पर, वाराणसी से मिर्जापुर जाएंगे अमित शाह, भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव की...

उत्तरप्रदेश। आगामी 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव से पहले मिर्जापुर के महत्वपूर्ण...

Recent Comments

%d bloggers like this: