Home न्यूज़ भोपाल में 12 देशों के 53 जमातियों को भेजा गया जेल, टूरिस्ट...

भोपाल में 12 देशों के 53 जमातियों को भेजा गया जेल, टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर धर्म प्रचार करने का आरोप

प्रतिबंध के बाद भी ये जमाती मस्जिदों में रहकर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कर रहे थे धर्म का प्रचार

भोपाल। टूरिस्ट वीजा पर भारत आए और भोपाल में धर्म प्रचार और लॉक़डाउन का उल्लंघन कर मस्जिदों में छिपे 53 जमातियों को आज भोपाल पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया। यहां से सभी को 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है। ये सभी जमाती दिल्ली में निजामुद्दीन की मरकज से भोपाल आए थे। गिरफ्तारी के बाद करीब 40 विदेशी जमातियों में कोरोनावायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्वस्थ्य होने और क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद आज इन्हें जिला अदालत में पेश किया गया था।


दिल्ली की मरकज से लौटे इन जमातियों को भोपाल में कोरोनावायरस का संक्रमण फैलाए जाने का जिम्मेदार भी माना जा रहा है। गुरुवार को 18 जमातीयों को अदालत ने 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इन जमातीयों की जमानत पर भी आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। कोरोना महामारी को देखते हुए शासन ने एडवायजरी जारी कर धार्मिक स्थलों पर कार्यक्रमों को प्रतिबंधित किया है। इसके बावजूद विदेशी जमातों को मस्जिदों में ठहराकर धार्मिक गतिविधियां की जा रही थीं। आज कोर्ट में पेश किए जाने वाले जमातियों को 28 अप्रैल से हमीदिया रोड स्थित एक होटल में क्वारैंटाइन किया गया है। इससे पहले इन्हें हज हाउस में रखा गया था। लेकिन, हज हाउस में कुछ जमातियों के संक्रमित हो जाने के बाद इन्हें शहर की अलग-अलग होटलों में शिफ्ट किया गया था। आज जिन जमातीयों को अदालत में पेश किया जाएगा उनमें म्यांमार, अफ़्रीका और बांग्लादेश का बताया जा रहा है। 


गुरुवार को 18 को जेल भेजा


कोरोना वायरस का संक्रमण को फैलाने और लॉकडाउन का उल्लंघन किए जाने के आरोप में मजिस्ट्रेट आशीष परसाई ने कजाकिस्तान उजबेकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका , तंजानिया के अलावा बिहार, महारष्ट्र और हरियाणा की जमात में शामिल 18  व्यक्तियों को जमानत अर्जी  निरस्त कर 27 मई तक पुरानी जेल भेज दिया है। पुलिस ने इन जमातियों को  गुरुवार को  कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में कोर्ट में पेश किया  था। 


तलैया थाना पुलिस ने मस्जिद  ईसा सेठ इतवारा में और  मंगलवारा थाना पुलिस  ने मस्जिद मोमीनान छावनी में दिल्ली मरकज से आकर बिना पुलिस को सूचना दिए ठहराए गए विदेशी जमातों के सदस्यों और मस्जिद कमेटियों के लोगों के खिलाफ धारा -188, 269, 270 आईपीसी, 51 राष्ट्रीय आपदा अधिनियम और विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज  किया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: