Home उत्तरप्रदेश जिलाधिकारी ने मकरांव एवं रोहारी गांव का निरीक्षण कर साफ सफाई एवं...

जिलाधिकारी ने मकरांव एवं रोहारी गांव का निरीक्षण कर साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा, गांवों में अभियान चलाकर साफ सफाई एवं सैनेटाइजेशन के दिये निर्देश

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में आज मौदहा विकासखंड के मकरांव एवं रोहारी ग्राम का जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने निरीक्षण कर साफ सफाई, सैनेटाइजेशन एवं अन्य विकास कार्यों का जायजा लिया।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने मकरांव गांव के सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया तथा उसे शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।उन उन्होंने कहा कि सामुदायिक शौचालयों के निर्माण में पैसे का दुरुपयोग ना होने पाए, अतः निर्धारित स्वीकृत डिजाइन के अनुसार ही समुदायिक शौचालय के निर्माण कार्य को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा की अभियान चलाकर रोस्टर के अनुसार गांव में साफ सफाई कराई जाए। समय-समय पर फागिंग , एंटी लारवा का छिड़काव कराया जाए, टूटी फूटी नालियों को दुरुस्त कराया जाए, किसी भी दशा में जलभराव आदि की समस्या ना होने पाए। उन्होंने कहा कि अभियान चलाकर तालाबों के अतिक्रमण को भी मुक्त कराया जाए।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने ग्राम मकरांव के पंचायत भवन का निरीक्षण किया तथा कहा कि पंचायत भवन में निर्धारित समय सारिणी के अनुसार लेखपाल, सचिव, अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे। पंचायत भवन में आज पर्यावरण दिवस के अवसर पर ग्राम प्रधान द्वारा वृक्षारोपण किए जाने पर जिलाधिकारी ने प्रसन्नता व्यक्त की तथा कहा कि अन्य लोगों को भी वृक्षारोपण एवं जल संरक्षण के कार्य के प्रति लोगों को जागरूक करें। पंचायत भवन के हैंडपंप में केवल सबमर्सिबल पड़ी होने तथा हेड न लगा होने पर जिलाधिकारी ने कहा कि सबमर्सिबल के साथ साथ हेड को भी लगाया जाय ताकि छोटी छोटी जरूरत पर बार-बार सबमर्सिबल ना चलाना पड़े।

रोहारी गांव में साफ सफाई की व्यवस्था और बेहतर करने तथा लोगों को श्रमदान के प्रति जागरूक कर सभी के सहयोग से सफाई अभियान चलाने के जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं। तथा कहा कि तालाब का इनलेट सही कराया जाय एवं तालाब की सफाई करायी जाय। उन्होंने कहा कि गाँव की सड़कें भी दुरुस्त की जाए। इस मौके पर सीएमओ डॉ राजकुमार सचान, डीपीआरओ राजेंद्र प्रकाश,बीडीओ मौदहा अभिमन्यु सेठ तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: