Home मध्यप्रदेश 17 मई सुबह 6 बजे तक रीवा में रहेगा लॉकडाउन, कोरोना के...

17 मई सुबह 6 बजे तक रीवा में रहेगा लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए निर्णय, 30 मई तक शादी-समारोह की अनुमति भी नहीं

मध्यप्रदेश। रीवा में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए 17 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। वहीं, 30 मई तक शादियों को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। ये निर्णय बुधवार को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कोविड प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने लिया।

मंत्री ने बताया कि करीब 20 दिन से जिले में 300 के आसपास रोजाना केस आ रहे हैं। ऐसे में गाइड लाइन के मुताबिक लॉकडाउन को लेकर सख्ती बरतने के आदेश हैं। बैठक में सांसद जर्नादन मिश्रा, कलेक्टर कलेक्टर इलैया राजा टी, एसपी राकेश ​कुमार सिंह, भाजपा​ जिला अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह समेत अन्य विभागों के जिम्मेदार मौजूद रहे।

पहले 5 मई तक था लॉकडाउन-


कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए रीवा जिले में पहले 5 मई तक का लॉकडाउन लगाया गया था। ऐसे में अब गुरुवार सुबह 6 बजे से लॉकडाउन चालू होकर 17 मई की सुबह 6 बजे तक लॉक रहेगा। बता दें, पूर्व में जारी आदेश के तहत तीन दिन के लिए जिले को टोटल लॉकडाउन किया गया था। यह अवधि गुरुवार सुबह 6 बजे खत्म होनी थी, लेकिन इसके पहले ही कोविड प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने विंध्य क्षेत्र के सिंगरौली जिले के बाद रीवा में 15 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया।

जिले में 2385 एक्टिव केस-


मंगलवार को जारी कोरोना बुलेटिन में रीवा में बीते दिन 341 पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं, जिलेभर में कुल एक्टिव केसों की संख्या 2385 पहुंच चुकी है, जबकि बीते दिन 331 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं। अभी तक 12140 कुल पॉजिटिव केस आ चुके हैं। जहां स्वस्थ्य होकर घर जाने वालों की संख्या 9702 है। हालांकि सरकारी रिकार्डों में अभी तक महज 53 मौतें ही हुई हैं।

अब 30 मई तक नहीं बजेगी शहनाई


आपदा बैठक में तय किया गया, पहले की गाइडलाइन में 10-10 लोगों को शादी की छूट थी। बुधवार की बैठक में निर्णय लिया गया, 5 मई से 30 मई के बीच में कोई भी शादी विवाह अब जिले में नहीं किए जाएंगे। अगर ऐसा करता कोई पाया गया, तो महामारी अधिनियम की धारा के तहत जुर्माना व जेल हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

गोयरा पुलिस ने कट्टा कारतूस के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देशन में एसडीओपी लवकुशनगर पीएल प्रजापति के मार्गदर्शन मे थाना...

कोतवाली पुलिस द्वारा एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने सुरेंद्र सिंह परमार पिता हरपाल सिंह परमार उम्र...

जमीनी विवाद में दबंगों ने की मारपीट, पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले के बिवाँर थाना क्षेत्र के बिभूनी गांव में दबंगों ने जमीनी विवाद के चलते...

संयुक्त टीम की चेकिंग में 133 ओवरलोड ट्रक पकड़े, 75 ट्रकों से 26 लाख का जुर्माना वसूला गया

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर खनिज विभाग वाणिज्य कर विभाग परिवहन एवं पुलिस विभाग की संयुक्त...

Recent Comments

%d bloggers like this: