Home मध्यप्रदेश सूखी धरती करे पुकार, वृक्ष लगाकर करो श्रृंगार: विश्व पर्यावरण दिवस पर...

सूखी धरती करे पुकार, वृक्ष लगाकर करो श्रृंगार: विश्व पर्यावरण दिवस पर पचेर घाट में कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने लगाए जीवनदायिनी 500 वृक्ष, जिले वासियों से अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की कलेक्टर ने की अपील, अपने लिए व अपनी आने वाली पीढ़ी के लिए लगाएं जीवनदायिनी वृक्ष: शीलेन्द्र सिंह

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा चलाए जा रहे अंकुर कार्यक्रम के अंतर्गत छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के द्वारा पचेरघाट पर 500 जीवनदायिनी वृक्ष लगाए गए। विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून पर अंकुर कार्यक्रम के अंतर्गत कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के द्वारा पचेर घाट पर 500 जीवनदायिनी वृक्ष लगाए गए, इसी के साथ कलेक्ट्रेट में भी वृक्षारोपण किया गया।

कलेक्टर शैलेंद्र सिंह ने कहा कि अंकुर कार्यक्रम के अंतर्गत विश्व पर्यावरण दिवस पर 500 वृक्ष पचेर घाट में लगाए गए हैं। वृक्ष हमारे जीवन के लिए बहुत ही लाभदायक है वृक्षों से हमें ऑक्सीजन, फल ,लकड़ी,छाया तथा बारिश कराने में भी यह वृक्ष सहायक हैं। अधिकाधिक वृक्ष होने से वातावरण शुद्ध रहता है।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने इस मौके पर जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिले के प्रत्येक नागरिक को पर्यावरण के प्रति जागरूक होना चाहिए और अधिक से अधिक वृक्ष लगाने चाहिए क्योंकि यह वृक्ष ही हमारे लिए जीवनदायिनी है। उन्होंने छतरपुर जिले के वासियों से अधिक से अधिक व्यक्ति लगाने की अपील की और कहा कि लोग अधिक से अधिक वृक्ष लगाएंगे तो यह उनके लिए और उनकी आने वाली पीढ़ी के लिए लाभदायक होगा।

इस मौके पर एसडीएम अविनाश रावत, नगर पालिका सीएमओ ओमपाल सिंह भदोरिया, नगर पालिका का अमला और पत्रकारों ने मिलकर वृक्ष लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

माता- पिता के अत्यधिक लाड़-प्यार के कारण बच्चे अनुशासन हीनता के शिकार हो जाते हैं, प्रारम्भिक दौर से ही उचित सँस्कार और सख्ती के...

डेस्क न्यूज। आज अधिकाँश अभिभावक की मुख्य समस्या है कि हमारा बच्चा हमारी बात नही मानता और...

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार की मौत, ससुराल जा रहा था युवक

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते बाइक सवार युवक की मौके ही मौत...

लोक निर्माण विभाग में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने दिए जांच के आदेश

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश मध्यप्रदेश। टीकमगढ़ जिले में 28 मई...

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

Recent Comments

%d bloggers like this: