Home मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश के मैंहर क्षेत्र में मिला ब्लैक फंगस का मरीज, विधायक ने...

मध्यप्रदेश के मैंहर क्षेत्र में मिला ब्लैक फंगस का मरीज, विधायक ने पत्र लिखकर मांगी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मदद

कोरोना आपदा के बाद ब्लैक फंगस के रूप में एक और नई विपदा सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि कोरोना संदिग्ध और पॉजिटिव रोगियों में ज्यादा ब्लैक फंगस का खतरा रहता है। ऐसे में ​चिकित्सा विभाग अपने स्तर से तैयारी कर इलाज और बीमारी के कारण, फैलाव के आधार, प्राथमिक लक्षण की पहचान व उपचार को लेकर निर्णय ले रहा है।

इसी बीच बीती शाम मैहर के भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर सनसनी फैला दी है। हालांकि विधायक का दावा है कि ब्लैक फंगस का मरीज बाहर से आया हुआ है। उसे कुछ इसी प्रकार के रोग की दवाईयों बाहर के डॉक्टरों ने लिखी है। लेकिन ब्लैक फंगस का मामला सतना जिले का नहीं है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों ने भी ब्लैक फंगस के मामले से ​इनकार किया है।

क्या लिखा नारायण त्रिपाठी ने पत्र में


ब्लैक फंगस को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने 11 मई को शाम ​मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पर पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से कहा है कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) का मरीज पाया गया है। लेकिन इस तरह के मरीजों के उपचार व आवश्यक दवाईयों की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। अत: निवेदन है कि इस तरह के खतरनाक संक्रमण के मरीजों का उपचार व आवश्यक दवाईयों का अतिशीघ्र कराने की कृपा करें।

कोविड उपचार योजना में बढ़ाई जाय निगरानी-


दूसरा आग्रह है कि आपने कोविड मरीजों के इलाज हेतु मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना तय की है। साथ ही गैर आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए भी उपचार की दरें निर्धारित की है। लेकिन प्रचार प्रसार व सख्ती की कमी के कारण अभी भी मरीजों को बांछित लाभ नहीं मिल रहा है। अत: मेरा आग्रह व निवेदन है कि सभी जिलों के प्रशासन को इस मामले में सख्ती से योजना व निर्धारित दरों का पालन कराने व निजी अस्पतालों के बिलों को नियमित जांच कराने के निर्देश दें। ताकि मरीज लूट का शिकार होने से बच सके।

विधायक निधि के 33 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचे मैहर-


बुधवार की दोपहर मैहर के भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा विधायक निधि द्वारा मंगाए गए 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में 33 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मैहर सिविल अस्पताल को सौंप दिए गए है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन देते समय मैहर विधायक के साथ एसडीएम सुरेश अग्रवाल, बीएमओ डॉ. ज्ञानेश गौतम, सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ. प्रदीप निगम सहित अन्य जिम्मेदार उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: