Home उत्तरप्रदेश मुलायम सिंह यादव का 82वां जन्मदिन आज, सपा मुख्यालय में भव्य आयोजन,...

मुलायम सिंह यादव का 82वां जन्मदिन आज, सपा मुख्यालय में भव्य आयोजन, अखिलेश लखनऊ में तो शिवपाल सैफेई में काटेंगे केक

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज 82वां जन्मदिन है। उनके जन्मदिन को भव्य बनाने के लिए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव हर जिले में आयोजन करने के निर्देश कार्यकर्ताओं को दिए हैं। मुलायम के जन्मदिन पर 82 किलो का लड्‌डू आकर्षण का केंद्र रहेगा। सपा मुख्यालय पर अखिलेश यादव पिता मुलायम की मौजूदगी में केक काटकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उधर, सैफेई में शिवपाल सिंह यादव मुलायम के जन्मदिन पर केक काटेंगे।

सपा पार्टी दफ्तर और आसपास मुलायम सिंह को मुबारकबाद की होर्डिंग लगाई गई है। प्रदेश भर से सपा मुख्यालय में कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने पहुंच गए हैं। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा, नेता जी का जन्मदिन मनाया जाएगा। इसको लेकर सपा मुख्यालय पर सभी तैयारियां कर ली गई हैं।

शिवपाल ने सैफेई में रखा दंगल-
शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम को जन्मदिन की बधाई दी है। शिवपाल ने सैफई में रविवार को ही कवि सम्मेलन का आयोजन किया, लेकिन अखिलेश इसमें भी नहीं पहुंचे। शिवपाल यादव आज सुबह सैफई के चंदगीराम स्टेडियम में मुलायम के जन्मदिन पर दंगल करा रहे हैं। लेकिन, अखिलेश इस दौरान लखनऊ में ही रहेंगे। लखनऊ में अखिलेश केक काट कर मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएंगे।

साल 2017 में कई महीनों की खटपट के बाद यादव कुनबे में फूट पड़ गई थी। शिवपाल और अखिलेश के रास्ते अलग हो गए थे। पहले तो समाजवादी पार्टी पर कब्जे की लड़ाई हुई और बाद में शिवपाल यादव ने अपनी अलग पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई थी। इसके बाद से ही अखिलेश और शिवपाल में मनमुटाव है। शिवपाल बार-बार विलय और गठबंधन की संभावना की बात कहते रहे हैं। 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर चाचा-भतीजे अपनी-अपनी रथयात्रा लेकर मैदान में हैं। शिवपाल सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा को लेकर यूपी में घूमे हैं तो अखिलेश यादव विजय यात्रा को लेकर यूपी की सत्ता पर दांव ठोंक रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: