Home मध्यप्रदेश दमोह उप चुनाव में हुई हार को पचा नहीं पा रही भाजपा,...

दमोह उप चुनाव में हुई हार को पचा नहीं पा रही भाजपा, 7 बार विधायक रहे जयंत मलैया को नोटिस, पुत्र सिद्धार्थ समेत 5 मंडल अध्यक्ष को किया पार्टी से बाहर

मध्यप्रदेश। दमोह उपचुनाव में हुई हार को भाजपा पचा नहीं पा रही हैं जिस तरीके से भाजपा ने पूरे दलबल के साथ चुनाव लड़ा और चुनाव हार जाने के बाद अब बीजेपी ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। पार्टी ने दमोह से 7 बार के विधायक व पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया को नोटिस जारी किया है, जबकि उनके पुत्र सिद्धार्थ मलैया समेत 5 मंडल अध्यक्षों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

उप चुनाव हारने के बाद बीजेपी उम्मीदवार राहुल लोधी ने आरोप लगाया था कि जयंत मंलैया ने भितरघात किया है। उन्होंने मलैया और उनके पुत्र सिद्धार्थ पर मीडिया के सामने आरोप लगाए थे। इस पर मलैया ने कहा था, वे अपना पक्ष पार्टी फोरम में रखेंगे। पार्टी ने चुनाव परिणाम आने के 5 दिन बाद एक्शन लिया है।

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया, दमोह विधानसभा उपचुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में भाग लेने के कारण पार्टी ने दमोह जिले के पांच मंडल अध्यक्षों और प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सिद्धार्थ मलैया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के निर्देशानुसार की गई कार्रवाई के साथ-साथ पूर्व विधायक जयंत मलैया को भी उपचुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

जिन पांच मंडल अध्यक्षों को पार्टी से निष्कासित किया गया है, उनमें अभाना मंडल अजय सिंह, दीनदयाल नगर मंडल संतोष रोहित, दमयंती मंडल मनीष तिवारी, बांदकपुर मंडल अभिलाष हजारी व बॉसा मंडल देवेन्द्र सिंह राजपूत हैं।

बता दें कि कांग्रेस के अजय टंडन ने बीजेपी के राहुल लोधी को 17 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई मंत्रियों ने इस उप चुनाव को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: