Home मध्यप्रदेश स्वच्छ सर्वेक्षण-2021: नौगांव नगर पालिका को मिली प्रदेश के कचरा मुक्त शहरों...

स्वच्छ सर्वेक्षण-2021: नौगांव नगर पालिका को मिली प्रदेश के कचरा मुक्त शहरों में वन स्टार रैंक कलेक्टर ने दी बधाई

छतरपुर जसं। स्वच्छ भारत अभियान मिशन शहरी के अन्तर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में नगरपालिका परिषद नौगांव को कचरा मुक्त शहरों की रैकिंग में वन स्टार रैंक हासिल हुई जिससे संभाग में प्रथम कचरा मुक्त नगर पालिका बनीें हैं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशन में एसडीएम/प्रशासक नगर पालिका विनय द्विवेदी एवं पीओडूडा ओमपाल सिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में नगर पालिका सीएमओ निरंकार पाठक की मेहनत रंग लाई है। कलेक्टर श्री सिंह ने इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

स्वच्छ अभियान के तहत प्रदेश की बेहतर प्रदर्शन करने वाली नगर पालिका नौगांव ने कचरे से मुक्त शहरों की रैकिंग में वन स्टार रैंक प्राप्त किया साथ ही 25 से 50 हजार जनसंख्या वाले शहरों में वेस्ट जोन के अन्तर्गत आने वाले 304 शहरों में वर्ष 2019 में 458वीं रैंक, वर्ष 2020 में 133वीं रैक एवं वर्ष 2021 में 75वीं रैंक प्राप्त की जिसका मतलब है कि नगर पालिका नौगांव स्वच्छता रैकिंग में डबल छलांग लगाकर स्वच्छता अभियान को सफल बनाया है नगर पालिका नौगांव द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के कुल 6 हजार अंकों में 3281.49 अंक प्राप्त करते हुये ओडीएफ$ भी घोषित हो चुका है।

जिले में नगर पालिका नौगांव एक मात्र नगरपालिका है जो कि स्टार रैकिंग में प्रथम स्थान प्राप्त कर बुन्देलखण्ड एवं क्षेत्र को गौरवान्वित किया है इस सफलता का श्रेय सीएमओ निरंकार पाठक द्वारा पूर्व में पदस्थ रहे सहायक यंत्री प्रेम कुमार साहू, उपयंत्री आलोक जायसवाल उपयंत्री धर्मेन्द्र चौबे, उपयंत्री पुनीत त्रिपाठी स्वच्छता निरीक्षक संदीप राजपूत, सफाई दरोगा संतोष तिवारी स्वच्छता पर्यवेक्षक सुनील यादव, स्वच्छता ब्रांड एमवेस्डर, शहर की जागरूक जानता एवं निकाय के सफाई मित्रों का सराहनीय योगदान रहा साथ ही सीएमओ द्वारा नगर की जागरूक जनता से अपील की है कि आगामी वर्षाे में विगत वर्षाे की भांति इसी प्रकार का सहयोग एवं मार्गदर्शन प्रदान करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

मध्यप्रदेश के न्यायालयों में नौकरी का मौका, 1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख, पढ़िए कैसे करें अप्लाई

मध्यप्रदेश। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने प्रदेश भर में न्यायालयों में बम्पर भर्ती निकाली है। स्टेनोग्राफर सहित अन्य...

ब्रेकिंग न्यूज: 13 IPS के अधिकारियों के हुए तबादले, कैलाश मकवाना बनाए गए पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष, भिंड और सागर एसपी को हटाया

भोपाल। राज्य सरकार ने बुधवार को 13 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए हैं। आईपीएस कैलाश मकवाना को...

युबक की संगिध हालत में मिली लाश परिजनों ने हाइवे पर जाम लगाया परिजनों हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा थाना अंतर्गत ग्राम खरयानी में एक युबक की संगिध हालत में लाश मिली...

Recent Comments

%d bloggers like this: