Home न्यूज़ सागर लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या, पिछले दो दिनों में 8...

सागर लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या, पिछले दो दिनों में 8 मरीज सामने आए अब संख्या हुई 18, बाहर से लौट ज्यादातर मरीज

सागर मध्यप्रदेश। सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने शुक्रवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की है। जिसमें एक पूना और दूसरा नासिक से लौटा था। दोनों पॉजिटिव मरीजों को बीएमसी के एचडीयू वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। जिसके बाद अब शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 18 पर पहुंच गई है। इसमें से 12 मरीज बीएमसी के एचडीयू में भर्ती थे, इनमें से दो मरीजों को शुक्रवार दोपहर भोपाल रैफर किया गया है। ये दोनों सदर निवासी कोरोना पॉजिटिव भाई हैं, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।


14 मई को शहर में पैदल घूमता रहा पॉजिटिव, रात को गांव के स्कूल के बाहर सोया, रिपोर्ट आने के बाद किया गया क्वारेंटाइन शुक्रवार को मिला कोरोना पॉजिटिव बम्होरी के नयाखेड़ा गांव का निवासी है। जो पूना के एक कॉम्पलेक्स में सुरक्षा गार्ड का काम करता था। कोरोना के संक्रमण का मामला आने के बाद उसे कॉम्प्लेक्स में आने-जाने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग का काम थमा दिया गया। लॉकडाउन में ढील के बाद घर के लोगों ने उसे वापस बुला लिया।


यहां उसी सैंपलिंग में पूरा दिन लग गया। इस दौरान उसे न तो भर्ती किया गया और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया। इसके बाद शाम 7 बजे सैंपलिंग होने के बाद उसे पैदल ही घर जाने का कह दिया। जिसके बाद चार घंटे में पूरा शहर पैदल नाप कर वह रात कर करीब 12 बजे अपने गांव नयाखेड़ा पहुंचा था। जहां अपने गांव के बाहर से आए अन्य सात लोगों के साथ वह स्कूल के ही बाहर सो गया। इसके बाद शुक्रवार सुबह उसके रिपोर्ट पॉजिटिव आने का अंदेशा होती ही टीम ने आनन-फानन में उसे स्कूल के भीतर क्वारेंटाइन किया और दोपहर को पॉजिटिव रिपोर्ट आते 108 एम्बुलेंस के माध्यम से उसे सीधे बीएमसी पहुंचाया गया। मरीज का सैंपल लेने के बाद उसे घर जाने की छूट देने का यह तीसरा ममला है।

इससे पहले पटेल नगर और भाग्योदय तीर्थ के मेल नर्स को भी इसी तरह सैंपल लेकर घर भेज दिया था। बीएमसी के अंदर दाखिल होने के बाद 15 मिनट तक अस्पताल में भटकता रहा पॉजिटिव वहीं पॉजिटिव मरीज ने बताया कि जब वह बीएमसी अस्पताल में दाखिल हुआ तो किसी ने उसे यह तक नहीं बताया कि उसे कहां भर्ती होना है। करीब 15 मिनट तक पूरी अस्पताल में घूमने के बाद उसे कर्मचारी मिले, जिन्होंने उसे एचडीयू में भर्ती किया। प्राइवेट डॉक्टर के बाद मेडिकल स्टोर पर भी गया था पॉजिटिव वहीं नासिक से लौटे सदर निवासी 22 वर्षीय पॉजिटिव ने विभाग को जानकारी देते हुए बताया है कि वह अपनी बहन को लेने के लिए 8 मई को चाचा के साथ नासिक गया था और 10 मई को रात 10 बजे घर पहुंचा था।

11 मई को तबियत बिगड़ने पर उसने गोपालगंज के एक प्राइवेट डॉक्टर से अपना इलाज कराया, जहां वह क्लीनिकल स्टाफ के साथ मेडिकल स्टोर के संपर्क में भी रहा है। मामले की जानकारी मिलने के बाद डॉक्टर व स्टाफ को क्वारेंटाइन कर दिया गया है और अब मेडिकल स्टोर भी बंद है। दोनों भाइयों का भोपाल के चिरायु में शुरू हुआ इलाज |


जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मिले सदर निवासी दोनों भाईयों को शुक्रवार दोपहर 3 बजे भोपाल रैफर कर दिया गया है। जहां चिरायु अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है। बीएमसी प्रबंधन ने रैफर करने के पीछे एक भाई की स्थिति ज्यादा बिगड़ना बताई है। डॉक्टरों का कहना है कि उन्हें बीपी, सुगर समेत अन्य बीमारियां भी थी, जिसके कारण उन्हें आईसीयू में रखा गया था, लेकिन स्थिति में सुधार न होने के कारण उन्हें चिरायु रैफर किया गया। हालांकि अंदर की बात यह है कि उनके इलाज को लेकर शहर में उड़ रहीं अफवाहों और राजनैतिक दवाब के कारण प्रबंधन ने उनकी बात मानते हुए, उन्हीं की इच्छा से भोपाल रैफर किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

माता- पिता के अत्यधिक लाड़-प्यार के कारण बच्चे अनुशासन हीनता के शिकार हो जाते हैं, प्रारम्भिक दौर से ही उचित सँस्कार और सख्ती के...

डेस्क न्यूज। आज अधिकाँश अभिभावक की मुख्य समस्या है कि हमारा बच्चा हमारी बात नही मानता और...

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार की मौत, ससुराल जा रहा था युवक

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते बाइक सवार युवक की मौके ही मौत...

लोक निर्माण विभाग में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने दिए जांच के आदेश

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश मध्यप्रदेश। टीकमगढ़ जिले में 28 मई...

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

Recent Comments

%d bloggers like this: