Home उत्तरप्रदेश औरेया हादसे पर गरम होने लगी सियासत प्रियंका, मायावती,अखिलेश ने साधा योगी...

औरेया हादसे पर गरम होने लगी सियासत प्रियंका, मायावती,अखिलेश ने साधा योगी सरकार पर निशाना

लखनऊऔरैया में आज सुबह हुए सड़क हादसे में 24 मजदूरों की हो गई थी मौत। इस हादसे को लेकर अब राजनीतिक दलों ने योगी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। प्रियंका गांधी, यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव ने एक सुर में योगी सरकार पर हमला बोला है। ज्ञात हो औरैया में आज सुबह हुए हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी और 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे


वहीं योगी सरकार ने इस हादसे में बॉर्डर पर तैनात दो थानाध्यक्षों को निलंबित कर वरिष्ठ अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा | उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में आज सुबह हुए सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई। 36 लोग घायल हो गए। भीषण सड़क हादसे को लेकर राजनीतिक दलों के बयानबाजी भी शुरू हो गई है। एक ओर जहां राजनेता इस घटना पर दुख जता रहे हैं वहीं उत्तर प्रदेश सरकार को इस घटना के लिए दोषी भी ठहरा रहे हैं।

हादसे को लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, पूर्व सीएम मायावती और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी टि्वट कर यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। औरैया हादसे की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने आदेश दिया है कि बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित किया जाए।
अखिलेश ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे का भी एलान किया |


अखिलेश यादव ने इस घटना के बाद अपने ट्वीट में कहा, उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक गरीब प्रवासी मजदूरों की मौत पर मुझे अवर्णनीय दुख है। मैं घायलों के लिए दुआएं करता हूं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं। अखिलेश यादव ने औरैया हादसे में मारे गए मजदूरों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए देने की घोषणा भी की है। घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे. इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को 1 लाख रु की मदद पहुँचाएगी। नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि द
वही पूर्व सीएम मायावती ने व्यवस्था पर खड़े किए सवाल


औरैया में हुए हादसे को लेकर घटना को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूरी व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि कल ही मुख्यमंत्री ने यूपी में आने या राज्य से गुजरने वाले मजदूरों के भोजन, आने-जाने और ठहरने की उचित व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अधिकारियों द्वारा सीएम के निर्देशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है, जिसके कारण औरैया में बड़ा हादसा हुआ। मैं मुख्यमंत्री से उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करती हूं, जिन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया।


प्रियंका गांधी ने उठाया सवाल


प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, औरैया की हृदय विदारक घटना ने एक बार फिर यह प्रश्न उपस्थित कर दिया है कि आखिर सरकार क्या सोचकर इन मजदूरों के घर जाने की समुचित व्यवस्था नहीं कर रही है? प्रदेश के अंदर मजदूरों को ले जाने के लिए बसें क्यों नहीं चलाई जा रही हैं?


मुख्यमंत्री योगी ने किया मुआवजे का ऐलान


औरैया बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता दिए जाने के निर्देश दिए हैं। औरैया हादसे की समीक्षा करते हुए आदेश दिया है कि बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्ष को तत्काल निलंबित किया जाए। क्षेत्राधिकारियों को कठोर चेतावनी दी है। योगी ने एसएसपी, एडिशनल एसपी मथुरा एवं एसएसपी आगरा और एडिशनल एसपी आगरा सभी से तत्काल स्पष्टीकरण मांगा है। एडीजी आगरा जोन, आईजी आगरा जोन इस मामले में स्पष्टीकरण तलब किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: