Home मध्यप्रदेश रहली विधानसभा क्षेत्र के तीनो कोविड-19 केयर सेंटर संचालन हेतु प्रशासन को...

रहली विधानसभा क्षेत्र के तीनो कोविड-19 केयर सेंटर संचालन हेतु प्रशासन को सौंपे गये: पंडित अभिषेक भार्गव

मध्यप्रदेश। सागर जिले के गढ़ाकोटा में लोकनिर्माण मंत्री गोपाल भार्गव एवं अभिषेक भार्गव द्वारा इस महामारी समय से परिवार के लोगो को बचाने के लिए बागवान कोविड सेंटर खोला गया। डॉ राज सोनी आपका प्रेम और अपना पन देखकर हजारों मरीजों को सेवा भाव के साथ स्वयं की चिंता ना करते हुए 15-20 घंटे सेवा देकर जान बचाने का काम कर रहे थे ऐसे कोरोना योद्धाओ को नमन है आपके जो योगदान दिया उसके लिए भगवान लंबी आयु प्रदान करे।

डॉक्टर राज सोनी पूर्व प्रभारी कोरोना केयर सेंटर गढ़ाकोटा रहली विधानसभा क्षेत्र द्वारा अपने शब्दों में मंत्री महोदय जी के लिए धन्यवाद प्रेषित किया। अपने लोगो की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री माननीय पंडित श्री गोपाल भार्गव जी से आज रहली विधानसभा (गढ़ाकोटा) को कोरोना मुक्त करने के बाद मुलाकात की और आज गढ़ाकोटा कोविड सेंटर से बिदा ली। मुझे ये कहते हुए खुशी है कि मैंने एक ऐसे महान पुरुष के साथ अपनी सेवाएं इस विकट परिस्थितियों में चालू की जिसके रखवाले खुद जनता के प्यारे गोपाल जी है।

इन परिस्थितियों में जो काम भार्गव जी ने किया अतुलनीय है रहली विधानसभा क्षेत्रमें हम अब कोरोना जैसी महामारी के विरुद्ध लड़ाई जीतने के करीब हैं यह आप सबके प्रयास एवं सहयोग से संभव हो पाया है। आज मैं विशेष रूप से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और पूरी टीम ने ऑक्सीजन को उपलब्ध कराने में जो अभूतपूर्व सहयोग दिया, उसके लिए धन्यवाद देता हूं। कोरोना नियंत्रित तो हुआ है, लेकिन अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है, सागर जिले में 05 जून तक जनता कर्फ्यू जारी रहेगा।

औद्योगिक गतिविधियां, अस्पताल, नर्सिंग होम, पशु चिकित्सा अस्पताल, राशन, फल, डेयरी, पेट्रोल पंप जैसी आवश्यक गतिविधियां चालू रहेंगी। रेड जोन से बाहर गांवों में मनरेगा के समस्त कार्य आदि तथा अन्य आवश्यक गतिविधियां भी चलती रहेंगी। समस्त आवश्यक गतिविधियों को प्रारंभ रखते हुए भी कोरोना को नियंत्रित करने के लिए भाजपा सरकार ने योजना बनाई है, किल कोरोना अभियान जारी रहेगा प्रतिदिन पूरे प्रदेश में रात 10 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

आप सबसे प्रार्थना है कि कोविड19 एप्रोप्रियेट व्यवहार करें। मास्क लगायें और समय-समय पर हाथ धोते रहें। कोरोना के जितने भी प्रोटोकाल हैं, उनका कड़ाई से पालन करें। साथ ही आग्रह है कि टीकाकरण अवश्य करायें। एक और निवेदन कि सुबह टहलने जायें और व्यायाम करें। कोरोना की तीसरी लहर की बात की जा रही है, यह तभी आयेगी, जब हम कोविड19 एप्रोप्रियेट बिहेवियर नहीं करेंगे। चिकित्सा की हम पर्याप्त व्यवस्था करेंगे, लेकिन आप भी आत्मानुशासन और संयम रखेंगे, तो तीसरी लहर को आने से रोक सकेंगे, कठिनाइयों को पार करके हमने विजय पायी है, लेकिन सावधान रहना होगा, अभी आगे लंबी लड़ाई है। सावधान रहकर हम काम करते रहे, तो दुनिया चलाते रहेंगे और संक्रमण को भी काबू में रखेंगे। आइये, सावधान रहते हुए हम कोरोना को लॉक और जिंदगी को अनलॉक करे हम गर्व है आप पर।

सुखद खबर यह हैं की पिछले लगभग एक सप्ताह से हमारे रहली विधानसभा के तीनों कोविड सेंटरों में कोरोना का एक भी गंभीर मरीज भर्ती नही हुआ।

होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को प्रशासन की गाईड लाइन के तहत पिछले एक हफ्ते से यहाँ भर्ती किया गया है। गढ़ाकोटा में 7, रहली में 18, शाहपुर में 2 लोग भर्ती है जिसमे पिछले चार दिन से एक भी नया मरीज भर्ती नहीं हुआ है। अब यह तीनों कोविड सेंटर हम संचालन हेतु पूर्णतः प्रशासन को सौंप रहे है।

(पुरुषोत्तम लाल पटेल गढ़ाकोटा- सागर)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार की मौत, ससुराल जा रहा था युवक

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते बाइक सवार युवक की मौके ही मौत...

लोक निर्माण विभाग में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने दिए जांच के आदेश

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश मध्यप्रदेश। टीकमगढ़ जिले में 28 मई...

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

Recent Comments

%d bloggers like this: