Home मध्यप्रदेश बड़ी खबर: रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन कटनी के मुड़वारा स्टेशन तक युवक के...

बड़ी खबर: रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन कटनी के मुड़वारा स्टेशन तक युवक के शव को घसीटते हुए पहुँची

मध्यप्रदेश। कटनी जिले में रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है जहां एक ट्रेन रेवांचल एक्सप्रेस कल रात की रीवा से भोपाल जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का कटनी से पूर्व मैहर स्टापेज रहता है, मैहर के बाद कटनी के बीच अनेक स्टेशन और कर्मचारी युक्त रेल्वे क्रासिंग फाटक होते हुए। कटनी मुख्य रेल्वे स्टेशन होकर मुड़वारा रेल्वे स्टेशन तक जा पहुँची परन्तु कही किसी भी जगह से सूचना रेल्वे के अधिकारियों को भनक तक नही लगी कि एक ट्रेन जिसमे बकायदा ड्राईवर और सहायक होते है वो भी इस घटना से अनभिज्ञ की उनकी ट्रेन के सामने इंजिन के जाली बफर जहाँ कर्मचारियुक्त और उसके बावजूद एक युवक का शव घसीटते हुए मुड़वारा आ पहुँची। रेल्वे प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही देखी जा सकती है।

मुड़वारा स्टेशन में ट्रेन का ड्राइवर बदलकर दुसरे ड्राइवर ने चार्ज लिया और ट्रेन का मुआयना किया जो नियमानुसार होता है तब उसकी नजर इंजन केव सामने बफर जाली में एक युवक का शव फसा हुआ खड़ा नजर आया तो चौकते हुए भागा और स्टेशन मास्टर को सूचित किया। पुलिस स्टेशन आई और युवक को निकालने का कार्य शुरू किया गया जो बड़ी मसक्कत से 2से 3 घण्टे विलंब रेवांचल ट्रेन आगे की ओर रवाना किया गया।

GRP कटनी द्वारा बताया गया कि युवक 32/35 वर्ष का है और उसका विवरण अप्राप्त है, जिसकीं पता साजी की जा रही है उसके पैकेट से किसी तरह का कोई परिचय पत्र/कागज भी नही मिला, युवक ट्रेन के चपेट में कब कहा कैसे आया इसकी भी जानकारी ट्रेन ड्राइवर द्वारा नही दिया गया।

रेलवे स्टेसन मास्टर के कथन अनुसार ट्रेन की तेज स्पीड और मैहर के बाद कटनी इस ट्रेन का ठहराव होता है और रात होने के कारण इंजिन में फसे शव की जानकरी नही हो सकी। बहरहाल एक तरह का इतनी बड़ी लापरवाही से एक मानव शव को ट्रेन घसीटते हुए चलती रही। जीआरपी पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: