Home खबरों की खबर अन्य खबरे RPF बैरक में चली गोली, 9 एमएम की कार्बाइन में राउंड भरते...

RPF बैरक में चली गोली, 9 एमएम की कार्बाइन में राउंड भरते समय 4 राउंड फायर, छर्रे लगने से 4 जवान घायल

अस्पताल में भर्ती आरएसपीएफ के जवान।

मध्यप्रदेश। होशंगाबाद जिले के इटारसी रेलवे जंक्शन के RPF बैरक में रविवार दोपहर हादसा हो गया। यहां 9 एमएम की कार्बाइन में गोली भरते समय जवान से 4 राउंड फायर हो गए। इस हादसे में RPSF (रेलवे प्रोडेक्शन स्पेशल फोर्स) के 4 जवान घायल हो गए। चाराें को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोली चलने का कारण साफ नहीं हो पाया है। मामले में आरपीएफ के अफसर भी चुप्पी साधे हैं।

जानकारी के मुताबिक शाम 5 बजे आरपीएसएफ के जवान सुमित राणा मंगला एक्सप्रेस से इटारसी से खंडवा ड्यूटी के लिए जाने वाला था। जीआरपी थाने के पास स्थित आरपीएफ की बैरक में सुमित 9 MM की कार्बाइन में राउंड भर रहा था। संभवत: अचानक ट्रिगर दब गया। इस दौरान 4 राउंड फायर हुए। मौके पर अन्य जवान अपने-अपने काम में लगे थे। कुछ ही सेकंड में बंदूक से राउंड निकले। गोली जमीन से होते हुए दीवार से टकराई। इससे दीवार में भी छेद हो गया। चारों जवानों को छर्रे लग गए।

घटना में आरपीएफ जवान टिंकू को गर्दन में छर्रे लगे हैं। उसकी हालत गंभीर है। इसके अलावा, सुमित राणा, जगमोहन और राजीव भी घायल हो गए। घायलों को रेलवे अस्पताल ले जाया गया। यहां ऑपरेशन कर टिंकू की गर्दन से छर्रे निकाले गए। आरपीएफ निरीक्षक देवेंद्र सिंह किसी मामले में अकोला, महाराष्ट्र गए हैं। बताया जाता है कि सामान्य तौर पर रविवार के दिन सभी जवान हथियारों की साफ-सफाई और उनकी टेस्टिंग करते हैं।

एक को नर्मदा अस्पताल व 3 को रेलवे अस्पताल में रखा-
RPSF के चारों जवानों सुमित राणा, टिंकू, जगमोहन और राजीव को रेलवे अस्पताल ले जाया गया। टिंकू को गर्दन में छर्रे लगने से नर्मदा अस्पताल होशंगाबाद लाया गया। डॉक्टर वीरेंद्र राजपूत व ट्रॉमा टीम ने ऑपरेशन थिएटर में गले से छर्रे निकाले। नर्मदा अस्पताल में मनोज सारंग ने बताया कि एक एमएम के दो छर्रे निकाले गए हैं।

अफसरों ने साधी चुप्पी-
घटना के बाद आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आरपीएफ के सीनियर डिविजनल सिक्युरिटी कमिश्नर (सीनियर डीएससी) बी रामा कृष्णा ने भी घायलों के बयान लिए हैं। उन्होंने घटनास्थल का भी निरीक्षण किया। मामले में घायल जवानों समेत अफसर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं। टीआई सीताराम, एसआई शोबन सिंह, एसआई धर्मेंद्र राजपूत समेत आरपीएफ स्टाफ ने भी घायलों का हाल जाना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: