Home उत्तरप्रदेश बालू खदान मुशीं की ईंट मारकर की हत्या, हत्यारा हुआ फरार

बालू खदान मुशीं की ईंट मारकर की हत्या, हत्यारा हुआ फरार

उत्तरप्रदेश। बांदा जिले में बालू खदान मुशीं की ईंट मारकर की हत्या हत्यारा फरार इलाके में फैली सनसनी पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना नरैनी कोतवाली क्षेत्र के लहुरेटा गांव की है। इसी गांव में केन नदी के किनारे बालू की खदान हैं।इस बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि लहूरेटा बालू खदान की चेकपोस्ट में शुभम सिंह (25) पुत्र विनोद सिंह निवासी ग्राम मिलेथू जिला भदोही काम करता था। आज किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके सिर पर पत्थर से प्रहार करके उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना पाकर कोतवाली प्रभारी सविता श्रीवास्तव मौके पर पहुंची लेकिन हत्यारा पुलिस की पहुंच से दूर जा चुका था। पुलिस ने हत्यारे को पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा भी बताया गया है कि मौके पर पुलिस बल मौजूद है और हत्यारे को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।फिलहाल अभी हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

मामले की जांच में पुलिस जुटी है।वही कोतवाली प्रभारी नरैनी सविता श्रीवास्तव द्वारा बताया गया है कि अभी तक बालू कारोबारियों द्वारा घटना के संबंध में कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलते ही अभियोग पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी। जबकि खनन नियामावली के अनुसार खननपट्टे क्षेत्र को हाई फ्रैक्वशीं पी जेड कैमरो से लेश किया जाना आवश्यक जिससे खननपट्टे मे संचालित खनन व परिवहन पर निगाह रखी जा सके जिससे किसी प्रकार के विवाद या घटना के सम्बंध में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान हो सके खबर लिखे जाने तक अभी पट्टैधारको की ओर से तहरीर ना मिलने व क्षेत्रीय पुलिस अपने स्तर पर मामले की छानबीन करने में लगी हैं।

बुन्देलखण्ड का बाँदा जिला लाल सोने या बालू के बैध व अबैध ब्यापार के लिए पूरे प्रदेश सहित हमेशा देश में मीडिया की सुर्खियों में बना रहता है जिसमें देश के कई राज्यों व प्रदेश बडे शहरों की बडी खनन फर्म जिसमें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से राजनैतिक बडे माफियाओं पक्ष विपक्ष के खादीधारी व दवंग बाहुबली शासन प्रसाशन मे मजबूत पकड़ रखने वाले महानुभावों का गठजोड़ दखलंदाजी के दम पर यह खनन का खेल व ब्यापार किया जाता हैं जो बहुत से महानुभावों के लिए आर्थिक विकास का सुगम माध्यम है जिसमे बादशाहत के लिए दशकों से नूराकुश्ती आगाहेबिगाहे देखी गई हैं।

जो पूर्व की सरकारों से आज तक बादस्तूर जारी केवल सत्ताधारी दल बदले लेकिन खननमफिया ने दल के हिसाब काम करने का तरीका ,फर्म व गुर्गे बदले बाकी पर्दे पीछे से आज भी प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से देश व प्रदेश के बडे खननमफिया ही इस पूरे खेल के मास्टरमाइंड है प्रदेश में जब 2017 मे प्रदेश की जनता ने भारी समर्थन के साथ भाजपा को प्रदेश की बागडोर दी थी जिसमें पूरे बुन्देलखण्ड की जनता ने सभी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा बिधायको को बंम्पर वोट से बिधायक इसलिए चुना था।

कि पूर्व में जो भ्रष्टाचार ,गुंडाराज, अबैधखनन व ओवरलोडिंग परिवहन को भाजपा सरकार लगाम कसने मे सफल होगी लेकिन चार साल गुजरने के बाद भी हालात नहीं बदलने से जनता अपने को ठगा सा महसूस करती हैं मुख्यमंत्री को जब भनक लगती हैं तो जिम्मेदारो पर लगाम कसी जाती हैं तो जिम्मेदार केवल छुटपुट कार्यवाही करके अपनी पीठ थपथपाने के साथ बडे प्रसासनिक व शाशन मे आँकडेबाजी कार्यवाही दिखाकर उनकी नजरों में अपनी क्षवि व नम्बर बढाने के साथ सबकुछ नियमों के आधार पर सही होने का दम भरते हैं और अपनी कुर्सी को बचाने में कामयाब भी रहते है जिले में लगभग दो दर्जन विभाग द्वारा ई टेंडर प्रक्रिया से संचालित खननपट्टे वर्तमान में संचालित है जिसमें नरैनी थाने के अन्तर्गत लहुरेहटा ग्राम में कात्यायनी नेचुरल रिशोर्शेज फर्म को खननपट्टा आवंटित है । आज इस लहुरेटा बालू खदान में बुधवार को सवेरे एक युवक की पत्थर मारकर हत्या कर दी गई और हत्यारा घटनास्थल से फरार हो गया। पुलिस मौके पर पहुंचकर हत्यारे को दबोचने की कोशिश भी कर रही है।

(नरैनी रिपोर्टर श्याम शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अच्छी खबर: श्री जटाशंकर धाम में 15 माह बाद श्रद्धालुओं के लिए खुले मंदिर के कपाट, जल चढ़ाकर किए लोगों ने दर्शन

मध्यप्रदेश छतरपुर जिले के बिजावर अनुविभाग अंतर्गत आने वालेप्रसिद्ध तीर्थ एवं पर्यटन स्थल श्री जटाशंकर धाम में...

गोयरा पुलिस ने कट्टा कारतूस के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा के निर्देशन में एसडीओपी लवकुशनगर पीएल प्रजापति के मार्गदर्शन मे थाना...

कोतवाली पुलिस द्वारा एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने सुरेंद्र सिंह परमार पिता हरपाल सिंह परमार उम्र...

जमीनी विवाद में दबंगों ने की मारपीट, पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले के बिवाँर थाना क्षेत्र के बिभूनी गांव में दबंगों ने जमीनी विवाद के चलते...

Recent Comments

%d bloggers like this: