Home न्यूज़ नाबालिगों से यौन शोषण मामले में मध्यप्रदेश राज्य और राष्ट्रीय बाल आयोग...

नाबालिगों से यौन शोषण मामले में मध्यप्रदेश राज्य और राष्ट्रीय बाल आयोग ने संज्ञान लिया

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नाबालिगों से यौन शोषण मामले में अब मप्र राज्य और राष्ट्रीय बाल आयोग ने एक साथ संज्ञान ले लिया है। राष्ट्रीय बाल आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो का कहना है कि मामला गंभीर है। यह हनी ट्रेप जैसा हो सकता है, इसलिए आयोग मामले की पूरी जांच कराएंगा। यह भी एक बड़ा मामला हो सकता है।

अब इसे इंदौर के बाद मध्यप्रदेश का दूसरा हनी ट्रेप माना जा रहा है। यह मामला तब सामने आया, जब भोपाल पुलिस ने रविवार तड़के 5 नाबालिग लड़कियों को नशे की हालत में पकड़कर चाइल्ड लाइन भेजा था। उनके साथ कारोबारी और अखबार मालिक प्यारे मियां ने पार्टी में बुलाकर ज्यादती की थी। इसके बाद पुलिस ने प्यारे मियां और उसकी सहयोगी स्वीटी विश्वकर्मा पर ज्यादी और पाक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया।


नौकरी का झांसा देकर फंसाती हैं नाबालिगों को-


चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अर्चना सहाय ने बताया कि बाल कल्याण समिति के आदेश के अनुसार नाबालिगों को गौरवी सखी वन स्टाप में शेल्टर दिया जाएगा। लड़कियों से दोबारा काउंसलिंग के बाद इसमें बड़ा खुलासा हो सकता है। डरी हुई पीड़िताओं के मुताबिक आरोपी स्वीटी बस्ती की लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर फंसाती है। अभी तक ये चार लड़कियां सामने आई है। अभी और भी नाबालिग पीड़िताएं हो सकती है।


कैसे हुआ पूरे मामले का खुलासा- 


रातीबड़ पुलिस को रविवार तड़के करीब तीन बजे गश्त के दौरान पांच लड़कियां नशे में मिली थी। पुलिस ने उन्हें रोकते हुए बाहर घूमने का कारण पूछा। सभी के नशे में होने के कारण पुलिस ने उन्हें चाइल्ड लाइन को सौंप दिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे शाहपुरा में विष्णु हाईटेक्स के एक फ्लैट में पार्टी से आ रही हैं। उन्हें जन्मदिन की पार्टी में डांस करने के लिए भेजा गया था। एक ने बताया कि प्यारे मियां ने उसके साथ वहां पर ज्यादती की। श्यामला हिल्स निवासी 21 साल की स्वीटी और 68 साल के प्यारे मियां उनसे यह सब करवाते थे। वह दूसरी बच्चियों के साथ भी ऐसा पहले कई बार कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: