Home आध्यात्मिक कोरोना से लड़ रहे देश को योगिराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज के...

कोरोना से लड़ रहे देश को योगिराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज के संजीवनी वचन व आशीर्वाद

जैसे सूर्य के आसमान में उदित होनें पर, प्रकाश एवं धूप से अनजान एक अबोध बालक या कोई विक्षिप्त व्यक्ति भी उसका लाभ पा जाता है; ठीक उसी प्रकार जब एक ऋषि, एक योगी, एक युगपुरूष का जब चिंतन होता है तब समक्ष होनें वाले समस्त प्रकार के लोग स्वमेव ही लाभान्वित हो जाते हैं।

लाँकडाउन के पूर्व #धर्मसम्राटयुगचेतनापुरुषयोगीराजश्रीशक्तिपुत्रजीमहाराज से उनके #सिद्धाश्रम_धाम में नित्य ही सैकड़ों लोग सुबह-शाम मिलकर जीवन की नाना प्रकार की समस्याओं में गुरुदेव जी का आशीर्वाद व समाधान प्राप्त करते थे। और यह क्रम पिछले २५ वर्षों से अनवरत चल रहा है। जो कि #लाँकडाउन में स्थगित है।

इसीलिए सद्गुरुदेव जी महाराज अपनें शिष्यों-भक्तों के साथ संपूर्ण विश्वजनयमुदाय के कल्याण हेतु हर सप्ताह अपना चिंतन देते हैं जिसका #लाइव_प्रसारण यूट्यूब पर, संगठन के #चैनल_BMKS पर किया जाता है। पिछले २५ वर्ष की यात्रा के दौरान कभी गुरुदेव जी के चिंतनों का लाइव प्रसारण इस विधि से नहीं किया गया। लेकिन इस समय क्यों किया जा रहा है, इस पर क्या आपनें कभी विचार किया?

भगवती मानव कल्याण संगठन

वह इसलिए ताकि आप सभी लोगों के व्यक्तिगत अथवा सामाजिक समस्याओं में गुरुदेव के चिंतन से समाधान प्राप्त हो। वह इसलिए कि आश्रम आकर गुरूदर्शन न कर पानें वालों को स्थूल रुप से गुरुदेव जी की निकटता का अनुभूति मिले। और इसलिए भी कि इस #कोरोना के आपदाकाल में गुरुदेव जी का वह मार्गदर्शन और आशीर्वाद समाज प्राप्त कर सके जिससे वह अपने साथ औरों के जीवन को सुरक्षित कर सके। ये चिंतन कथा-कहानियों पर नही अपितु जीवन के संघर्ष और वर्तमान वास्तविकताओं पर आधारित होते हैं। गुरुदेव जी के हर कार्यों की तरह यह चिंतन की श्रंखलाएँ भी गुरुदेव जी के संकल्प से जुड़ी हैं, अत: जो इन्हें सुनेगा, देखेगा वह लाभान्वित अवश्य होगा।

इसलिए संगठन के साथ-साथ समस्त देशवासियों से भी अपील है कि इस #लाइव_प्रसारण से आप स्वयं जुड़ें एवं अपने ईष्ट-मित्रों तक इसकी जानकारी पहुँचाकर उन्हें भी इस महत्वपूर्ण विचारक्रांति से जोड़ते हुए इस लोककल्याण के कार्य को सफल बनाएँ।

सौरभ द्विवेदी
केंद्रीय महासचिव
भगवती मानव कल्याण संगठन

shakti Newshttps://shaktinews.in
Shakti News provides authentic news, Breaking News, Breaking News in Hindi, ताज़ा हिंदी समाचार, हिंदी समाचार, Hindi News, News in Hindi, Latest News in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: