Home मध्यप्रदेश अच्छी खबर: श्री जटाशंकर धाम में 15 माह बाद श्रद्धालुओं के लिए...

अच्छी खबर: श्री जटाशंकर धाम में 15 माह बाद श्रद्धालुओं के लिए खुले मंदिर के कपाट, जल चढ़ाकर किए लोगों ने दर्शन

मध्यप्रदेश छतरपुर जिले के बिजावर अनुविभाग अंतर्गत आने वालेप्रसिद्ध तीर्थ एवं पर्यटन स्थल श्री जटाशंकर धाम में मुख्य मंदिर के कपाट गुरुवार को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। यहां कोरोना काल की पहली लहर आरंभ होने के समय 19 मार्च 2020 से श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश बंद था। पिछले साल लॉकडाउन हटने के बाद लोगों को मंदिर के बाहर से ही दर्शन करवाए जा रहे थे। वहीं पुजारी द्वारा मंदिर में नियमित पूजा अर्चना की जती रही। अब करीब 15 माह बीतने के बाद गुरुवार को सभी श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के कपाट खोले गए। शासन की गाइड लाइन के अनुसार धार्मिक स्थलों को खोले जाने के दिशा निर्देशों के तहत एसडीएम राहुल सिलाड़िया ने गुरुवार को ही मंदिर खोले जाने के संबंध में पत्र जारी किया था।

इस पर लोक न्यास श्री जटाशंकर धाम ने श्रद्धालुओं को व्यवस्थित तरीके से कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन करते हुए दर्शन करवाए जाने की व्यवस्था बनाई। गुरुवार की दोपहर श्रद्धालुओं के लिए कपाट खोले जाने के पहले मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई। इस दौरान मंदिर के पुजारी सहित न्यास कोषाध्यक्ष राकेश धतरा, अधीक्षक जे पी खरे, पुजारी राम अवतार तिवारी, चौकी प्रभारी के एल दुवे मौजूद रहे। न्यास अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने भी शिव धाम पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

 इस संबंध में न्यास अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने बताया कि फिलहाल तीन कुण्डीयों में से केवल एक कुंडी से जल भरकर मंदिर में भगवान श्री को अर्पित किया जा सकेगा। व्यवस्था के लिहाज से दो कुंडी फिलहाल बंद रहेंगी। स्नान पर पहले की ही तरह रोक है। साथ ही दर्शनार्थियों को मास्क और सोशल डिस्टेंस का भी पालन करना होगा। शिव धाम श्री जटाशंकर में शादी ब्याह के लिए एसडीएम से अनुमति लेना जरुरी होगा। इस पर निर्धारित गाइडलाइन के तहत शादी ब्याह हो सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जनपद पंचायत छतरपुर में पदस्थ प्रदीप कुमार पाठक सहायक ग्रेट-3 एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में पदस्थ DEO जी.पी कुशवाहा हुए रिटायर्ड, जनपद...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जनपद पंचायत में सहायक ग्रेड-3 के पद पर पदस्थ रहे प्रदीप कुमार पाठक का कार्यकाल...

पौधे रोपकर शुरू किया पंच-ज अभियान, पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश

छतरपुर ज.सं। म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार प्रधान जिला न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक...

नेशनल लोक अदालत के आयोजन के लिए हुई बैठक

छतरपुर ज.सं। राष्ट्रीय और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार आगामी 11 सितम्बर को जिला न्यायालय छतरपुर...

नगरीय निकायों के विकास कार्यों की हुई समीक्षा

छतरपुर ज.सं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने छतरपुर जिले के सभी नगरीय निकायों के सीएमओ से साथ आज...

Recent Comments

%d bloggers like this: