Home मध्यप्रदेश वेबजह बाहर घूमने वालों की होगी कोविड सैम्पलिंग, पॉजीटिव होने पर कोविड...

वेबजह बाहर घूमने वालों की होगी कोविड सैम्पलिंग, पॉजीटिव होने पर कोविड सेंटर में रखा जाएगा 10 दिन तक: कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के कलेक्टर ने आज वेबजह बाहर घूमने वालों पर नकेल कसना शुरु कर दिया है। आज कलेक्टर ने सभी एसडीएम एवं एसडीओपी को यह निर्देश जारी किए हैं कि जो लोग वेबजह एवं किसी कारणवश बाहर घूमते पाए जाएंगे उनका कोविड सेंपलिंग की जाएगी और यदि वह पॉजीटिव पाए जाते हैं तो ऐसे लोगों को कोविड केयर सेंटर एवं कोविड वार्ड में 10 दिन तक रखा जाएगा। ताकि वह अनावश्यक घूमने से दूसरे को कोराना न फैलाए। कलेक्टर के निर्देश के बाद आज शाम से ही जिले के अधिकारियों ने वेबजह घूमने वाले लोगों की कोविड सेंपलिंग शुरु कर दी। जिससे पूरे शहर में हडकंप मचा हुआ है। अब वे ही लोग बाहर आएंगे जिन्हें अतिआवश्यक काम है। फिलहाल कलेक्टर के द्वारा जो फरमान मारी किया गया है उसकी सभी लोगों ने सराहना शुरु कर दी है।

इस संबंध में एक सुझाव यह भी है कि सबसे पहले पुलिस विभाग के सभी आरक्षकों और पुलिस अधिकारियों की कोविड सेंपलिंग कराई जाए जो कि जगह जगह ड्यूटी पर तैनात हैं और उनकी सेंपलिंग नहीं हो रही है। जिले में कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू कोविड कफ्र्यू काल में घर से निकलकर बाहर घूमने वाले लोगों की सैम्पलिंग ली जाएगी और ऐसे व्यक्ति जो टेस्ट में कोविड पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें होमआइसोलेशन में नहीं अपितु कोविड केयर सेंटर में 10 दिनों तक चिकित्सक की देखरेख में रखकर उनका उपचार किया जाएगा ताकि संक्रमित पाए गए लोग न तो परिवार के लोगों को और न ही घर के आस-पास के लोगों को और न ही समाज के दूसरे लोगों को संक्रमित कर सकें।

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि छतरपुर जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायाब तहसीलदार, एसडीओपी, एसआई, टीआई को शनिवार से ही इस अभियान को चलाने के निर्देश दिए गए हैं। इस अभियान में बाहर निकलने वाले सभी व्यक्ति चाहे वह दूध विक्रेता, सब्जी विक्रेता या किराना की सप्लाई करने वाला या सामाजिक संगठन, सेवाभावी लोग हो ऐसे सभी लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे। जिले से कोविड संक्रमण को समाप्त करने के लिए जिले के सभी लोगों विशेषकर युवा शक्तियों से अपील की गई है वह कोविड संक्रमण से बचाव के लिए अपने परिवार का, आस-पास के लोगों और समाज के लोगों विशेषकर 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कराने के लिए दायित्व निभाएं और टीकाकरण के विषय में लोगों के मन में व्याप्त भय को दूर करने के लिए एक सैनिक की भांति मानवीय धर्म निभाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: