मध्यप्रदेश

मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत के अथक प्रयासों से कैबिनेट से मिली मंजूरी

सागर में होगा परिवहन सेवाओं का विस्तार : मिली 32 पीएम ई-बसों की सौगात, यात्रियों को मिली सुविधाओं में जुड़ी एक और कड़ी

भोपाल। बुंदेलखण्ड के सागर जिले में लोक परिवहन सेवाओं को बढ़ावा देने तथा यात्रियों की सुविधाओं को दृष्टिगत रखते हुए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत के अथक प्रयासों से 32 पीएम ई-बसों की सौगात दी गई है। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का मंत्री श्री राजपूत ने सागर के यात्रियों को सुविधा प्रदान करने के लिये आभार माना है। शहरों में सिटी बस सेवाओं में ई-बसों को शामिल करने के लिये मंत्री श्री राजपूत के प्रयास सार्थक रहे और सागर शहर को 32 पीएम ई-बसों की मंजूरी मिल गई। अब जल्द ही यात्री सुविधाओं को विस्तार देते हुए शहर की सड़कों पर ई-बसें दौड़ती हुई नजर आयेंगी। मंत्री श्री राजपूत का प्रयास रहता है कि सागर शहर में महानगरों की तर्ज पर उन सभी सुविधाओं का विस्तार अनवरत रूप से होता रहे, सागर को मिली 32 पीएम ई-बसों की सौगात उसी प्रयास का एक हिस्सा है।

इसके पहले भी मंत्री श्री राजपूत के अथक प्रयासों से ही सागर से भोपाल सिटी बसें चलाकर यात्री सुविधाओं में इजाफा किया गया था। अब ई-बसों की सुविधा देकर यात्रियों के लिए एक और कड़ी जोड़ दी गई है। इन ई-बसों के संचालन से शहरवासियों के लिए जहाँ एक तरफ प्रदूषण से राहत मिलेगी, वहीं दूसरी ओर आवागमन की सुविधा का सरलीकरण होगा। इन ई-बसों का संचालन पीपीपी मॉडल के आधार पर किया जायेगा। जल्द ही सागर शहर में ई-बसों की सुविधाएँ यात्रियों को प्राप्त होने लगेगी। इन 32 पीएम ई-बसों की सौगात प्राप्त होने से सागर शहरवासियों का आवागमन सुलभ होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button