मध्यप्रदेशसागरसागर संभाग

महाविद्यालय में हा०से० स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक आयोजित

कॉलेज चलें अभियान के अंतर्गत आयोजित बैठक में लिए गए प्रवेश संबंधी कई महत्वपूर्ण निर्णय

गढ़ाकोटा। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गढ़ाकोटा के प्राचार्य कक्ष में गढ़ाकोटा क्षेत्रांतर्गत आने वाले शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्राचार्यों की एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में कॉलेज चलें अभियान के अंतर्गत कॉलेज में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश की संख्या बढ़ाने हेतु स्कूल प्राचार्यों से विचार विमर्श हुआ। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० ए०के० सिन्हा ने महाविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों , छात्रवृत्तियों तथा ऑनलाइन प्रवेश संबंधी अपनी बात रखी। डॉ० घनश्याम भारती ने कक्षा 12वीं उत्तीर्ण छात्रों का महाविद्यालय में अधिक संख्या में प्रवेश संबंधी कई महत्वपूर्ण बिंदु रखे।

डॉ० भारती ने कहा कि स्नातक में प्रवेश लेने पर विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा विभाग की समस्त योजनाओं का पात्रता अनुसार लाभ दिया जाता है। डॉ० सुनील विश्वकर्मा ने बैठक में संबोधित करते हुए कहा की स्नातक प्रथम वर्ष में महाविद्यालय में आनलाईन प्रवेश हेतु सभी को मिलकर प्रयास करना है तथा महाविद्यालय में संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी विद्यार्थियों तक पहुंचाना है। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ० कल सिंह पटेलिया तथा सुश्री आकृति खरे ने भी अपनी बात रखी। विभिन्न उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के प्राचार्यों ने भी स्नातक प्रवेश में वृद्धि हेतु कई सुझाव दिए।

प्रवेश संबंधी आवश्यक बैठक में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ाकोटा के प्राचार्य प्रतिनिधि राजेश तिवारी , शंकर लाल कोरी, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ाकोटा के प्राचार्य हरिशंकर सोनी, शासकीय साबूलाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ाकोटा के प्राचार्य श्याम लाल सोनी, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गुंजौरा के प्राचार्य प्रतिनिधि शिवलाल अहिरवार, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़िया अग्रसेन के प्राचार्य रामसिंह अहिरवार, एस०पी० मेमोरियल हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य कमलेश पटेल उपस्थित थे।

(रिपोर्टर- पुरुषोत्तम लाल पटेल गढ़ाकोटा सागर)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button