छतरपुरमध्यप्रदेशसागर संभाग

राष्ट्रीय कलचुरी एकता महासंघ के प्रदेश युवा अध्यक्ष अधिवक्ता सुशील शिवहरे ने पेड़ो को लगाने की शुरुवात

पेड़ लगाओ - पेड़ बचाओ

छतरपुर। राष्ट्रीय कलचुरी एकता महासंघ की राष्ट्रीय संयोजक डॉ अर्चना जायसवाल जी ने पेड़ो को बचाने और अधिक से अधिक पेड़ो को लगाने का संकल्प लिया हैं।

दीदी का कहना है की समस्त स्वजातीय कलचुरी बंधुओ से आग्रह किया है की अधिक से अधिक पेड़ो को लगाए और अपने आसपास के लोगो को भी पेड़ो को लगाने हेतु प्रेरित करे जिन पेड़ो में ऑक्सीजन की मात्रा ज्यादा है नीम,पीपल,बरगद, तुलसी इत्यादि को ज्यादा से ज्यादा लगाये पेड़ों को लगाने के साथ-साथ उनको सुरक्षित रखने का भी प्रयास करें।

इसी क्रम में राष्ट्रीय कलचुरी एकता महासंघ के प्रदेश युवा अध्यक्ष अधिवक्ता सुशील शिवहरे ने पेड़ो को लगाने की शुरुवात अपने निज जिले छतरपुर से की है राष्ट्रीय कलचुरी एकता महासंघ कलचुरी कलार समाज के जिलाध्यक्ष पुरषोत्तम शिवहरे लाले दादा, राम विश्वास शिवहरे लकी भैया, बद्री शिवहरे, काशी राम राय, लखन शिवहरे, संतोष शिवहरे,युवा अध्यक्ष निखिल शिवहरे, अंकित शिवहरे,मुकेश शिवहरे, सोनु, गगन, अंकित, रानू, सुरेश, संतोष, शिवे, भवानी दीन, मोती, गोविन्द, मुन्ना शिवहरे के साथ समस्त कलचुरी बंधुओ के साथ मिलकर 108 पेड़ो को लगाने का संकल्प लिया है।

जिसकी शुरुवात आज दिनाँक 27-06-2024 दिन गुरुवार सटई रोड स्तिथ पार्क, मंदिर में लगा कर की है इसी प्रकार पेड़ो को लगातार लगाया जायेगा अलग अलग स्थानों पर और उनकी देख रेख भी की जायेगी पेड़ सुरक्षित रहें इसके लिए जालिया भी लगाई जायेगी राष्ट्रीय कलचुरी एकता महासंघ युवा इकाई संपूर्ण मध्य प्रदेश के जिलों में इसी प्रकार पेड़ों को लगाकर सन्देश देगी अधिक से अधिक पेड़ों को लगाया जाए और काटने से भी रोका जाए प्रकृति के संतुलन में छोटा सा योगदान हम सभी को मिलकर करना चाहिए पेड़ है तो कल है अपनी आने बाली पीढ़ी को बचाना है तो अधिक से अधिक पेड़ो को लगाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button