मध्यप्रदेशछतरपुरसागर संभाग

पुलिस अधीक्षक अगम जैन की पहल पर यातायात पुलिस द्वारा शुरू किया गया प्रोजेक्ट “थर्ड आई”

छतरपुर नगर के 11आउटर लोकेशन पर लगाए गए 44 कैमरे, शहर के आउटर पर पुलिस की निगरानी, वाहन चोरों सहित वांछित अपराधियों पर रहेगी नजर

छतरपुर। पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक छतरपुर अगम जैन ने पहल करते हुए अपराधिक गतिविधियों पर निगरानी एवं नगर में प्रवेश एवं निकास करने वाले वाहनों, यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरा का विस्तारीकरण करने हेतु निर्देशित किया गया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह के मार्गदर्शन में थाना यातायात प्रभारी निरीक्षक बृहस्पति साकेत व यातायात पुलिस द्वारा छतरपुर नगर के 11 आउटर में 44 कैमरे सेट लगवाए गए। पुलिस अधीक्षक अगम जैन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह द्वारा कैमरे की आउटपुट स्क्रीनिंग का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में डिवाइस स्टोरेज की कैपेसिटी कैमरे की क्वालिटी एवं स्कैनिंग भी चेक की गई।

चोरी के वाहन व अपराध में शामिल वाहन शहर की सीमा से बाहर निकलने या अन्य स्थानों से ऐसे वाहन के प्रवेश करने पर आसानी से ट्रेस किया जा सकेगा। हाई मेगापिक्सल के डिजिटल कैमरा के साथ-साथ सेट में स्कैनर भी लगे हुए हैं। गुजर रहे वाहनों में अंकित नंबर को कैप्चर कर संबंधित रिकॉर्ड की जानकारी पुलिस पर पहुंच जाएगी। इस नवीन पहल को थर्ड आई, मतलब तीसरी आंख के नाम से जाना जाएगा। विभिन्न चौराहों में लगे कैमरा को अपडेट किया गया है, नगर के आउटर के साथ-साथ अन्य स्थान पर भी कैमरे की विस्तारीकरण की कार्यवाही जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button