रोजगार

जल्द करें नौकरी के लिए आवेदन: सिविल जज पदों के आवेदन की अंतिम तिथि आई नजदीक

भोपाल। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर भर्ती चल रही है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन न किया हो , वे आखिरी तारीख से पहले इन रिक्तियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने और शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 18 दिसंबर 2023 तक है।

यह होंगी शैक्षणिक योग्यता-
एमपी हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी यूनिवर्सिटी से एलएलबी ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदकों की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह हैं परीक्षा की तिथियां-
एमपी हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर आवेदन पत्र में संशोधन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 22 से 24 दिसंबर 2023 तक समय मिलेगा। इसके बाद प्रारंभिक परीक्षा 14 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। जबकि प्री परीक्षा का रिजल्ट 26 फरवरी 2024 को जारी किया जाएगा। सिविल जज मुख्य परीक्षा 30 और 31 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी। जबकि मुख्य परीक्षा का रिजल्ट 10 मई 2024 को जारी किया जाएगा।

रिक्त पदों का विवरण
एमपी में सिविल जज के 199 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। रिक्तियों का विवरण आप नीचे देख सकते हैं-
1- सिविल जज (जूनियर डिवीजन) रेगुलर 61 पद
2- सिविल जज (जूनियर डिवीजन) बैकलॉग 138 पद

यह हैं आवेदन शुल्क-
एमपी हाईकोर्ट जबलपुर में सिविल जज पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 977.02 रुपये, जबकि ओबीसी / एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 577.02 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। परीक्षा शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन शुल्क मोड डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग मोड के माध्यम से करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button