रोजगार

शासकीय नौकरी, युवाओं के लिए खुशखबरी: पुलिस में इन पदों पर निकलीं सीधी भर्तियां

लखनऊ। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने तीन अलग-अलग सीधी भर्तियों के ऑनलाइन आवेदन का लिंक जारी कर दिया है। अभ्यर्थी भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा ने जानकारी में बताया कि उपनिरीक्षक गोपनीय के 268, सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) के 449 और सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के 204 पदों पर सीधी भर्ती की विज्ञप्ति बीते दिनों जारी की गयी थी।

इन पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक जारी कर दिया गया है। इसी तरह कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए के 930 और कंप्यूटर प्रोग्रामर ग्रेड-2 के 55 पदों पर सीधी भर्ती के लिए भी आवेदन करने का लिंक जारी कर दिया गया है।

इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी, 2024 है।
एसआई भर्ती के लिए सभी आवेदकों को आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये का भुगतान करना होगा। पद-वार पात्रता मानदंड, आयु सीमा और अन्य विवरण जानने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ें।

इससे आवेदन पत्र में किसी भी तरह की गलती होने की संभावना कम हो जाती है। आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए बोर्ड पहले एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा, उसके बाद दस्तावेज सत्यापन और शारीरिक परीक्षण होगा। लिखित परीक्षा 400 अंकों की होगी और परीक्षा की अवधि 2.5 घंटे होगी। परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे।

यूपी पुलिस एसआई भर्ती के लिए अप्लाई कैसे करें?-
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं –
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in लॉगऑन करें।
एसआई और एएसआई भर्ती के लिए उपलब्ध आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन करने के लिए आगे बढ़ें।
अपना फॉर्म भरें, भुगतान करें, दस्तावेज अपलोड करें।
फॉर्म जमा करें और अंतिम पृष्ठ की एक प्रति सहेजें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button