रोजगार

अच्छी खबर: पुलिस कॉन्स्टेबल के करीब 6000 पदों पर निकली भर्ती, 1जनवरी से शुरू होंगे आवेदन

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की तरफ से 5967 कॉन्स्टेबल (जीडी / ट्रेड / ड्राइवर) पदों पर भर्ती निकाली गई है। विभाग ने एक अधिसूचना जारी कर इसके बारे में बताया है। छत्तीसगढ़ राज्य के जो युवा पुलिस विभाग में जाना चाहते हैं, उनके लिए यह एक बेहतरीन अवसर है। सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण 01 जनवरी 2024 से शुरू होगा, जबकि आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2024 तक है। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग की तरफ से 5967 कॉन्स्टेबल (जीडी / ट्रेड / ड्राइवर) पदों पर भर्ती निकाली गई है। विभाग ने एक अधिसूचना जारी कर इसके बारे में बताया है। छत्तीसगढ़ राज्य के जो युवा पुलिस विभाग में जाना चाहते हैं, उनके लिए यह एक बेहतरीन अवसर है। सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण 01 जनवरी 2024 से शुरू होगा, जबकि आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2024 तक है।

यह हैं आवेदन शुल्क-
सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करते समय सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये के शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपये देना होगा।

यह होंगी चयन प्रक्रिया-
छत्तीसगढ़ पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए शामिल उम्मीदवारों का चयन निम्नलिखित परीक्षणों के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को सभी परीक्षण पास करना अनिवार्य होगा।
1- शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी)
2- शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
3- दस्तावेज़ सत्यापन
4- ट्रेड टेस्ट (ड्राइवर/ट्रेड पदों के लिए)
5- लिखित परीक्षा
6- चिकित्सा परीक्षण

यह मिलेगा वेतन
सीजी पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित उम्मीदवारों को (लेवल-4 वेतन मैट्रिक्स) 19500 से 62000 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button