मध्यप्रदेशकटनीजबलपुर संभाग

जमीनी विवाद में सगे भाइयों ने बड़े भाई को कुल्हाड़ी से उतारा मौत के घाट

कटनी। किसी ने सच कहा हैं की जर जोरू और जमीन इंसान से क्या करवा दे कोई इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता जो यह कहावत आज यहां सच साबित होते दिख रही हैं जहां विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र के भैंसवाही ग्राम निवासी सूरज प्रसाद विश्वकर्मा का विवाद अपने भाई बद्री प्रसाद विश्वकर्मा और रवि विश्वकर्मा से जमीनी संबंधित पुराना विवाद चल रहा था। ये विवाद पुनः देर शाम तब उपजा जब सूरज विश्वकर्मा ने खेत की मेढ़ में लगे पेड़ की लकड़ी काटकर उठाने लगा। तभी दोनों भाइयों ने पास रखी कुल्हाड़ी और लाठी डंडे से हमला करते हुए बड़े भाई सूरज विश्वकर्मा की लहूलुहान कर दिया।

मौके पर हुई सूरज की दर्दनाक मौत
घायल को समय रहते इलाज न मिलने पर उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जिसकी जानकारी लगते ही अपने पुलिस बल के साथ विजयराघवगढ़ टीआई अनूप सिंह ठाकुर घटनास्थल पहुंचे और मौके पर पंचनामा की कार्रवाई करते हुए परिवार और स्थानीय लोगों से पूछताछ शुरू की तो पता चला मृतक सूरज और उनके भाइयों के बीच वर्षों से पारिवारिक जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बीच देर शाम पेड़ की लकड़ी को लेकर कहासुनी हुई। जिसके बाद आपस में लड़ाई झगड़ा करने लगे, जिसमें सूरज की मौत हो गई।

आरोपियों पर मामला हुआ दर्ज-
इस पूरे मामले में विजयराघवगढ़ पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 341, 294, 506, सहित 34 के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपियों को चंद घंटों में घेराबंदी कर गांव के पास ही गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे हत्या में प्रयोग हुए कुल्हाड़ी सहित अन्य चीजे बरामद करते हुए उन्हे साक्ष्य बनाते हुए न्यायालय के समक्ष पेश करेंगी

रिपोर्टर- प्रशांत मिश्रा (शेरा) विजयराघवगढ़ कटनी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button