उत्तरप्रदेश

पातालेश्वर महादेव मंदिर में जिलास्तरीय जनजागरण मासिक महाआरती क्रम संपन्न

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जनपद में भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम धाम के सयुंक्त तत्वावधान में हर माह की भांति इस माह भी हमीरपुर के पातालेश्वर महादेव मंदिर में जिलास्तरीय जनजागरण मासिक महाआरती क्रम समपन्न हुईं

महाआरती के प्रारंभ में मां गुरूवर के जयकारे शिवाय शिवहरे व हिमांशु ने लगवायें! इसके पश्चात माताभगवती आदिशक्ति जगत जननी जगदम्बा व योगीराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज की पावन आरती क्रम समपन्न हुईं!

महाआरती में उपस्थित जनसमुदाय को भगवती मानव कल्याण संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह गौतम ने बताया कि आप लोग अपनी शक्ति व सामर्थ्य को पहचाने! आप लोगो ने उस धरती पर जन्म लिया है, जिस धरती पर अनेक वीरांगनाओं ने जन्म लेकर अन्यायी- अधर्मियों को धूल चटाई है, वह शक्ति- सामर्थ्य आपके अंदर भी है! यदि आप लोग चाह ले, तो युग बदलते देर नही लगेगी! केवल स्वयं के अंदर निहित शक्ति को पहचानने और उपयोग करने की जरूरत है! भगवती मानव कल्याण संगठन के जिला सचिव जुगुल किशोर पाठक ने बताया कि जीवन में सदगुरु का और सेवाभाव का बड़ा महत्व है! हमें रूपया- पैसा, मान- सम्मान या अन्य चीजें कोई भी दे सकता है! परंतु हमारी आत्मा से एकाकार हमें स्वयं सदगुरु ही करा सकते हैं।

सदगुरु की प्राप्ति पर हमारी अलौकिक क्षमताएं जाग्रत होती है, वही क्षमताएं जिसके बल पर सदगुरूदेव श्री शक्तिपुत्र जी महाराज कहते हैं कि करोड़ों किलोमीटर दूर रहने वाले लोग भी जो मेरी विचारधारा पर चलते हैं, वे मेरी चेतनातरंगो के अधिकारी होगें। आभार संगठन के देवनारायण पांडेय ने किया संचालन प्रीति कुशवाहा ने किया। महाआरती में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया! सभी को शक्ति जल व प्रसाद वितरण किया गया।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button