मध्यप्रदेशछतरपुरसागर संभाग

32 जोड़ों ने एक साथ किया निकाह कुबूल

ख्वाजा गरीब नवाज कमेटी का सामूहिक निकाह सम्मेलन सम्पन्न

छतरपुर। ख्वाजा गरीब नवाज कमेटी के तत्वावधान में रविवार को जश्रे इज्तिमाई सामूहिक निकाह सम्मेलन का विशाल आयोजन किया गया। इस मौके पर छतरपुर सहित आसपास के कस्वाई इलाकों से आए जोड़ों ने सामूहिक रुप से निकाह कर नए जीवन की शुरुआत की। जोड़़ों को आर्शीवाद देने जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक पहुंचे।

शहर के नारायणपुरा रोड स्थित महाराजा गार्डन में ख्वाजा गरीब नवाज कमेटी के 15वेंं सामूहिक निकाह सम्मेलन में 32 जोड़ों को निकाह पढ़ाया गया। कमेटी द्वारा जोड़ों के साथ आए परिजनों के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गयी थी। इज्तिमाई सम्मेलन में नवदम्पत्तियों को उपहार स्वरुप गृहस्थी का 56 नग विभिन्न सामान भेंट कर विदा किया गया।

जोड़ों को आर्शीवाद देने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति चौरसिया, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र प्रताप सिंह, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष स्मिता खरे, दीपांशु यादव, अंजुमन सदर जावेद अली सहित प्रशासनिक अधिकारियों में एसडीएम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, थाना प्रभारी सहित गणमान्य नागरिक एवं समाजसेवी सम्मेलन में पहुंचे। अतिथियों ने सम्मेलन में बेटियों का निकाह कराने के लिए कमेटी की सराहना करते हुए बधाई दी।

कमेटी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए कोचिंग संचालक एडवोकेट शाहवाज चौधरी एवं समाजसेवी रजा मोहम्मद का सम्मान किया। कमेटी के सचिव अनीस खान ने बताया कि ख्वाजा गरीब नवाज कमेटी शासन द्वारा बगैर कोई अनुदान लिए बेटियों के निकाह सम्मेलन का आयोजन करा रही है। कमेटी अभी तक करीब 1 हजार से अधिक निकाह करा चुकी है। सम्मेलन के सफल आयोजन पर सदर वकील अहमद ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button