मध्यप्रदेश

निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करायें: उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल

भोपाल। उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि विद्युत आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए सही वोल्टेज की विद्युत आपूर्ति ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में करायें। राजनिवास सर्किट हाउस में रीवा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा के दौरान श्री शुक्ल ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जहां विद्युत का लोड अधिक है वहां आवश्यकतानुसार अतिरिक्त ट्रांसफर्मर लगायें तथा पुराने एवं जर्जर केबिल बदलवाये।

उन्होंने निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के मैदानी अमले के पास पर्याप्त मेंटीनेंस की सामग्री उपलब्ध रहे ताकि जरूरत के समय वह सुधार का कार्य कर सके। उप मुख्यमंत्री ने अगडाल, दुआरी, नवागांव, पुरौना, कुशहा, लक्ष्मणपुर सहित अनेक ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत से संबंधित शिकायतों को निराकृत कराने के निर्देश दिये तथा कहा कि आगामी 15 दिन में पुन: इसकी समीक्षा की जायेगी।

उप मुख्यमंत्री ने आरडीएसएस योजना के तहत विद्युत विभक्तिकरण कार्य की समीक्षा की तथा कार्य में आने वाले व्यवधान को दूर करने के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने की बात कही जिसमें विद्युत विभाग, प्रशासन व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को जोड़ा जाय ताकि समस्या का तत्काल निराकरण कराया जा सके। बैठक में मुख्य अभियंता आईके त्रिपाठी, अधीक्षण यंत्री बृजेश शुक्ल सहित विद्युत विभाग के अधिकारी तथा विभक्तिकरण कार्य एजेंसी अशोका बिल्डकाम के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button